Gangster Sudhakar Rao Maratha Arrested : रतलाम आने का वीडियो जारी किया और गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर मराठा, जानिए सुधाकर के अपराध की कहानी!

2735

Gangster Sudhakar Rao Maratha Arrested : रतलाम आने का वीडियो जारी किया और गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर मराठा, जानिए सुधाकर के अपराध की कहानी!

 

Ratlam : शहर की बालाजी होटल के मालिक का अपहरण करने वाले और उससे 25 लाख रुपए मांगने के आरोपी गैंगस्टर सुधाकर राव मराठा को पुलिस ने शहर के लक्कड़ पीठा क्षेत्र में गिरफ्तार किया हैं।

बता दें कि बालाजी होटल के मालिक जितेन्द्र 42 पिता रामरतन राठौड़ ने गैंगस्टर सुधाकर सहित 7 लोगों के खिलाफ अपहरण और अवैध वसूली की रिपोर्ट लिखाई थी। इनमें से 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और सुधाकर की तलाश में जुटी हुई थी।

रविवार दोपहर को शहर की हाट रोड़ स्थित नवनिर्माण हिंदू व्यायामशाला के कार्यक्रम में शामिल होने जाने के लिए रतलाम आने का 1 वीडियो मराठा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। पुलिस ने नाकाबंदी कर आरती में शामिल होने जाने से पहले ही सुधाकर राव मराठा को लक्कड़ पीठा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सोमवार को उसे कोर्ट में पेश कर सकती हैं।

 *क्या था मामला?* 

शहर के बालाजी होटल के मालिक जितेन्द्र राठौड़ ने बाजार से कर्ज ले रखा था जिसका भुगतान नहीं करने पर उसे मराठा सहित 7 लोगों ने उसकी होटल से उसी की कार में अपहरण कर ले जाकर जान से मारने की धमकी देकर 25 लाख रुपए मांगे थे। मामले में पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ लिया था और सुधाकर राव फरार हो गया था।

बता दें कि मराठा ने वीडियो जारी कर कहा कि जितेन्द्र राठौड़ ने अपनी जायदाद के एवज में कई लोगों से रुपए उधार ले रखें हैं और रुपए नहीं लोटा रहा हैं। मैं अपने तयशुदा कार्यक्रम में हाट की चौकी पर नवनिर्माण हिंदू व्यायामशाला में शामिल होने जाउंगा। मुझे पता चला हैं कि पुलिस मुझे गिरफ्तार करेगी और रासुका की कार्यवाहीं करेगी। इससे मैं डरता नहीं हुं अपने हिसाब से जिंदगी जीता हुं, मेरे विरुद्ध षड्यंत्र रचा जा रहा हैं।

*क्या था मामला?* 

शहर की न्यू रोड स्थित होटल बालाजी व मिडवे ट्रीट के संचालक फरियादी जितेंद्र राठौड़ ने 6 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उन्होंने वर्ष 2014 में आरोपी चंदू शिवानी निवासी शास्त्री नगर से हुंडी ब्याज पर रुपए उधार लिए थे। उसके बदले 2019 तक 2 करोड़ रुपए ब्याज सहित चंदू शिवानी को वापस कर चुका हैं। इसके बाद भी शिवानी ने डरा धमकाकर कोरे स्टाम्प पर हस्ताक्षर करवाकर 1.67 करोड़ रुपए की नगद लेनदेन की लिखा-पढ़ी से 6.96 करोड़ रुपए में होटल बालाजी खरीदने का फर्जी स्टाम्प तैयार कर लिया था। यह मामला सिविल न्यायालय में चल रहा है।

26 अगस्त को घर के बाहर से आरोपित मनोज वर्मा व उसका साथी पाटिल ने आकर सुधाकर राव मराठा का हवाला देकर जबरन सुनील दुबे के घर लेकर गए थे। वहां गैगस्टर सुधाकर मराठा, सुनील दुबे, सीए रवि डफरिया व प्रॉपर्टी ब्रोकर चंदू शिवानी का पुत्र सन्नी शिवानी बैठे थे।

मुझे सुधाकर ने गाली-गलौच कर कहा था कि चंदू शिवानी, रवि डफरिया व सन्नी शिवानी से जो केस चल रहा हैं, उसे वापस ले लेना और सेटलमेंट के 25 लाख रुपए भिजवा देना। नहीं तो जान से खत्म कर दूंगा।

IMG 20240909 WA0030

मामले में पुलिस ने स्टेशन रोड थाने पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 127 (2), 119 (1), 140 (3), 296, 351 (2), 3 (5) में प्रकरण दर्ज कर आरोपित प्रापर्टी ब्रोकर चंदू शिवानी, सन्नी शिवानी, सीए रवि डफरिया, सुनील दुबे, मनोज वर्मा, नटवर उर्फ पाटिल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया था।

आपको बता दें कि सुधाकर राव मराठा की भोपाल जेल से छुटने के बाद रतलाम में 3 महीने से सक्रियता बढ़ गई हैं।

सुधाकर पर हत्या, हत्या के प्रयास सहित कई आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। इंदौर के संदीप तेल हत्याकांड में भी मराठा आरोपी है। संदीप तेल मामले में जमानत पर बाहर आने के बाद गत 3 महीनों से रतलाम में सक्रियता बढ़ गई थी। पुलिस उसकी गतिविधियों पर नजर रख रहीं थी।

IMG 20240909 WA0031

*20 से अधिक केस हैं दर्ज सुधाकर राव मराठा पर!*

मध्य प्रदेश के मंदसौर में रहने वाले सुधाकर राव मराठा पर मध्यप्रदेश और राजस्थान में 20 से ज्यादा आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। इनमें से 5 प्रकरण हत्या के हैं। इंदौर में संदीप तेल हत्याकांड का भी वह आरोपी हैं। इंदौर में पिछले कुछ वर्षों से सुधाकर की सक्रियता बढ़ गई थी और वह जमीनी, क्रिकेट, एमसीएक्स और अन्य विवादों में दखल देने लगा था। संदीप तेल हत्याकांड के बाद वह राजस्थान चला गया था। बाद में गुपचुप तरीके से आकर सरेंडर कर दिया था।

*बहन से निकाह करने वाले को भून दिया था!* 

इस गैंगस्टर का मंदसौर और उसके आसपास के इलाकों में खूब खौफ था। सुधाकर ने वर्ष 2010 में बहन ज्योति को भगाकर निकाह करने वाले जफर खान को चितौड़गढ़ में गोलियों से भून दिया था। यहीं नहीं वह मंदसौर के गायक हनीफ शाह की भी सिर्फ इसलिए हत्या कर दी थी कि उसने हेमा भटनागर से निकाह कर लिया था। पुलिस और प्रशासन ने मंदसौर स्थित सुधाकर राव मराठा के केबल के अवैध कार्यालय भवन को जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर दिया था।