Termination From Service: वेटरनरी कॉलेज महू के सह प्राध्यापक डॉ. सेहर पहली पत्नी से तलाक लिए बगैर दूसरा विवाह करने पर सेवा से बर्खास्त!

333
Termination

Termination From Service: वेटरनरी कॉलेज महू के सह प्राध्यापक डॉ. सेहर पहली पत्नी से तलाक लिए बगैर दूसरा विवाह करने पर सेवा से बर्खास्त!

दिनेश सोलंकी की रिपोर्ट 

महू।पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी पत्नी से विवाह के मामले में महू पशु चिकित्सा विज्ञान एवम पशुपालन महाविद्यालय के सह प्राध्यापक डॉ राहुल सेहर को अगस्त माह के आखिरी सप्ताह में विवि जबलपुर ने बर्खास्त कर दिया गया है। इसकी पुष्टि करते हुए महू महाविद्यालय के अधिष्ठाता था डॉ बी पी शुक्ला ने बताया की प्रावधान के अनुसार ऐसा किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉक्टर सेहर महू पशु चिकित्सा महाविद्यालय के ही विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने 12 वर्ष पूर्व ग्वालियर निवासी डॉक्टर सीमा हिंडोलिया निवासी पोरसा से विवाह किया था। जिससे उनको एक पुत्र भी है। बाद में पति-पत्नी के बीच आपसी अनबन से दूरियां बढ़ती रही और दोनों की बीच 2018 से तलाक का मामला न्यायालय में पहुंचा। लेकिन इस बीच बताया जाता है कि तलाक नहीं होने के बाद भी डॉक्टर राहुल सेहर ने दूसरा विवाह कर लिया, जिसके लिए विश्वविद्यालय ने पहले जांच कराई और जांच में राहुल पर लगाए गए आरोप सही पाए गए। राहुल से समयावधि में इस बाबद स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

इधर डॉक्टर राहुल सेहर ने बताया कि उसकी पत्नी के बीच तलाक का मुकदमा अभी भी विचाराधीन है और उसकी पत्नी यह भ्रामक प्रचार कर रही है कि मैंने दूसरा विवाह कर लिया है, जबकि मैंने दूसरा विवाह नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि विश्वविद्यालय मुझे दुर्भावना पूर्वक व्यवहार कर रहा है क्योंकि मैं कुछ रिक्त पदों को मंत्रालय से स्वीकृत करा कर लाया था, जिसके कारण विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी मुझसे चिड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह कुल मिलाकर एक षड्यंत्र है जो मेरे खिलाफ किया जा रहा है।