Fake Railway officer Caught : भोपाल स्टेशन पर रेलवे बोर्ड का फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर पकड़ाया!

वीआईपी लाउंज में ठहरने के बाद जालसाज ने चाय, नाश्ता और भोजन की मांग की!

308

Fake Railway officer Caught : भोपाल स्टेशन पर रेलवे बोर्ड का फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर पकड़ाया!

 

Bhopal : यहां के कमलापति रेलवे स्टेशन पर एक जालसाज को पकड़ा गया है। वो अपने आपको रेलवे बोर्ड का विजिलेंस इंस्पेक्टर बताकर वीआईपी सुविधाओं की मांग कर रहा था। पोल खुलने के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। टिकट निरीक्षक दल की सूझबूझ से फर्जी रेलवे अधिकारी की साजिश का पर्दाफाश हो गया।

मुख्य टिकट निरीक्षण कार्यालय पहुंचकर जालसाज ने खुद को रेलवे बोर्ड का सतर्कता निरीक्षक बताया। उसने कहा कि ट्रेन संख्या 19484 बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस से अहमदाबाद में गुप्त अभियान के लिए जाना है। तब तक उसके लिए वीआईपी लाउंज खोला जाए। वीआईपी लाउंज में ठहरने के बाद जालसाज ने चाय, नाश्ता और भोजन की मांग की। मुख्य टिकट निरीक्षक अनिरुद्ध सोनी और टिकट निरीक्षक सूर्य प्रकाश शर्मा को जालसाज की गतिविधियों पर संदेह हुआ तो उन्होंने उससे मोबाइल नंबर मांगा।

इस पर जालसाज ने गोपनीय दौरा बताकर मोबाइल नंबर देने से इंकार कर दिया। दोनों टिकट निरीक्षक ने चुपके से तस्वीर खींचकर रेलवे बोर्ड सतर्कता विभाग और रेलवे केंद्रीय टिकट निरीक्षण टीम को पुष्टि के लिए भेजा। दोनों जगह से पुष्टि हो गई कि जालसाज सतर्कता विभाग का हिस्सा नहीं है। मुख्य टिकट निरीक्षक अनिरुद्ध सोनी ने स्टेशन प्रबंधक, रेलवे सुरक्षा बल, आरपीएफ और वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की सूचना दी। जालसाज का पकड़ा जाना यह घटना रेलवे वाणिज्यिक विभाग भोपाल की मुस्तैदी का प्रमाण है।

रेलवे का फर्जी अधिकारी पकड़ाया

स्टेशन पर पहुंचे आरपीएफ सब इंस्पेक्टर योगेंत्र सिंह, सहायक उप निरीक्षक ब्रजमोहन तिवारी ने पूछताछ की। कड़ाई से पूछताछ में रेलवे के फर्जी अधिकारी ने अपराध कबूल कर लिया। जालसाजी का पर्दाफाश होने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया। कार्रवाई में स्टेशन प्रबंधक मनोज महापात्रा, मुख्य टिकट निरीक्षक अनिरुद्ध सोनी, मुख्य टिकट निरीक्षक अभय कुमार पांडे, टिकट परीक्षक सूर्य प्रकाश शर्मा, टिकट परीक्षक पूनम लडिया मौजूद रहे. वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया के मार्गदर्शन में कार्यरत टिकट निरीक्षण टीम की सतर्कता और सूझबूझ से बड़ा फजीवाड़ा नाकाम हुआ।