T20 Team : बांग्लादेश के साथ T20 सीरीज के 3 मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित!

टीम इंडिया में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी, मयंक यादव भी टीम में!

187

T20 Team : बांग्लादेश के साथ T20 सीरीज के 3 मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित!

New Delhi : बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टेस्ट सीरीज के बाद भारत ग्वालियर, नई दिल्ली और हैदराबाद में तीन टी20 मैच खेलेगा। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी हुई, जो कि टी20 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें आराम दिया गया था। ईशान किशन को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है। वहीं ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है, जिन्होंने हाल ही में भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में लंबे समय बाद वापसी की है।
भारत अक्टूबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा, जिसकी शुरुआत 6 अक्टूबर से ग्वालियर में होगी। दूसरा मैच 9 अक्टूबर को नई दिल्ली में और तीसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन और जितेश शर्मा बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे। तेज गेंदबाज मयंक यादव को पहली बार भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। स्पिनर वरुण चक्रवर्ती करीब तीन साल बाद भी स्क्वॉड में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। हालांकि कुलदीप यादव का आगामी सीरीज के लिए टीम में चयन नहीं हुआ है।

मयंक यादव की एंट्री
आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल चुके मयंक यादव ने अपनी रफ्तार से सबका ध्यान खींचा था। मयंक ने चार मैच में सात विकेट चटकाए थे। हालांकि चोट की वजह से वह बाहर हो गए थे। आईपीएल डेब्यू में उन्होंने तीन विकेट लिए थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। मयंक ने आईपीएल 2024 में 155 किमी/घंटा से भी ज्यादा गति से गेंदबाजी की थी।

टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।