IND vs BAN : भारत ने बांग्लादेश से दूसरा टेस्ट 7 विकेट से जीता!

154

IND vs BAN : भारत ने बांग्लादेश से दूसरा टेस्ट 7 विकेट से जीता!

टीम इंडिया ने बांग्लादेश की दूसरी पारी को 146 के स्कोर पर समेटकर कारनामा किया!

Kanpur : भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया जिसे भारत ने 7 विकेट से जीत लिया। इसके साथ इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है।

दिलचस्प रूप से भारत ने अपने घर पर लगातार 18वीं टेस्ट सीरीज जीती है। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले के 5वें दिन के खेल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश टीम की दूसरी पारी को 146 रनों के स्कोर पर समेट दिया, जिसके बाद उन्हें इस मैच को जीतने के लिए चौथी पारी में 95 रनों का टारगेट मिला था।

टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की तरफ से शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए यशस्वी जायसवाल के बल्ले से बेहतरीन 51 रनों की पारी देखने को मिली।

WhatsApp Image 2024 10 01 at 14.19.47

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में जीत के लिए 95 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम को 18 के स्कोर पर पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा है जो 8 के निजी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज का शिकार बने हैं। भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में 95 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 34 के स्कोर पर दूसरा झटका शुभमन गिल के रूप में लगा है जो 6 के निजी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज का शिकार बने।

मैदान पर यशस्वी जायसवाल का साथ देने के लिए बल्लेबाजी करने विराट कोहली उतरे। लेकिन, यशस्वी जायसवाल 51 रन बनाकर जीत से चंद रन दूर छक्का लगाने की कोशिश में कैच हो गए। विराट कोहली ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में जीत के लिए 95 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम को 18 के स्कोर पर पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा है जो 8 के निजी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज का शिकार बने हैं।

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में 95 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 34 के स्कोर पर दूसरा झटका शुभमन गिल के रूप में लगा है जो 6 के निजी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज का शिकार बने। अब मैदान पर यशस्वी जायसवाल का साथ देने के लिए बल्लेबाजी करने विराट कोहली उतरे।