Kangana Ranaut : कंगना रनौत ने गांधी जी पर टिप्पणी की ‘देश के पिता नहीं, देश के तो लाल होते हैं!’

165

Kangana Ranaut : कंगना रनौत ने गांधी जी पर टिप्पणी की ‘देश के पिता नहीं, देश के तो लाल होते हैं!’

कंगना रनौत ने लाल बहादुर शास्त्री के बहाने महात्मा गांधी पर पोस्ट पर कमेंट किया!

Chandigarh : मंडी से भाजपा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत फिर अपने विवादास्पद बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। 2 अक्टूबर, महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर, कंगना ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए एक टिप्पणी की, जिससे सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा हो गया।

कंगना ने अपनी पोस्ट में लिखा ‘देश के पिता नहीं, देश के तो लाल होते हैं। धन्य हैं, भारत मां के ये लाल!’ इसके नीचे शास्त्री जी की तस्वीर साझा की। यह बयान महात्मा गांधी को ‘राष्ट्रपिता’ के रूप में मान्यता देने वाले सम्मान पर सवाल उठाने की तरह देखा जा रहा है, जिस कारण उनकी यह पोस्ट चर्चा में आ गई।

कंगना के इंस्टाग्राम पर लिखने के बाद कांग्रेस बुरी तरह भड़क गई। कहा कि महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता कहा जाता है और इसी बात को लेकर कंगना ने कहा कि देश के पिता नहीं, लाल होते हैं। इसके अलावा कंगना ने ये भी कहा कि गांधी की विरासत को आगे बढ़ाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। कंगना के पोस्ट ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। दरअसल, महात्मा गांधी को ‘राष्ट्रपिता’ का खिताब सबसे पहले सुभाषचंद्र बोस ने दिया था, जिन्होंने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान और देश को एकजुट करने की वजह से यह उपाधि दी थी।

कंगना रनौत का यह बयान सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं बटोर रहा है, और उनके तीखे बयानों ने उन्हें एक बार फिर से विवादों में घेर लिया है। कंगना इससे पहले भी अपने सोशल मीडिया पोस्ट और बयानों को लेकर विवादों में रह चुकी हैं। कंगना ने एक वीडियो पोस्ट भी डाली है, जिसमें उन्होंने महत्मा गांधी को याद करते हुए स्वच्छता अभियान पर जोर देने की बात कही।

कांग्रेस ने हमला बोला

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना के पोस्ट पर पलटवार किया है। सुप्रिया ने X पर लिखा ‘गोडसे उपासक बापू और शास्त्री जी में भेद करते हैं। क्या नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी के नये गोडसे भक्त को दिल से माफ कर देंगे? राष्ट्रपिता हैं, सपूत हैं, शहीद हैं। हर कोई सम्मान का हकदार है।’

 

लगातार विवादित टिप्पणियां

कंगना रनौत इससे पहले भी अपनी विवादित टिप्पणियों की वजह से चर्चा में रह चुकी है। पंजाब के किसानों पर टिप्पणी की वजह से उन्हें माफी मांग कर अपना बयान भी वापस लेना पड़ा। भाजपा ने भी उन्हें इस तरह की टिप्पणियों से दूर रहने की सलाह दी। इसके बाद भी वह लगातार विवादास्पद टिप्पणियां करने से बाज नहीं आ रही है।