मोहन सरकार तय करेगी रेडक्लिफ स्कूल चालू रहेगा या होगा बंद, कलेक्टर ने भेजा प्रस्ताव

42

मोहन सरकार तय करेगी रेडक्लिफ स्कूल चालू रहेगा या होगा बंद, कलेक्टर ने भेजा प्रस्ताव

 

 भोपाल:राजधानी के भदभदा रोड पर स्थित रेडक्लिफ स्कूल की मान्यता को लेकर अब शासन स्तर पर निर्णय लिया जाएगा। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। स्कूल की मान्यता निरस्त होगी या फिर इसका नवीनीकरण नहीं होगा। इस पर निर्णय अब मोहन सरकार के अफसर लेंगे।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले यहां पर एक गंभीर घटना हुई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और जिले के प्रभारी मंत्री चेतन कुमार काश्यप ने कलेक्टर को इस स्कूल पर एक्शन लेने के निर्देश दिए थे। इस पर यह प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि पिछले महीने इस स्कूल में एक घिनौना कृत्य हुआ था। इसके बाद बच्चों के पैरेंट्स और कई सामाजिक संगठनों ने इसके विरोध में आंदोलन कर प्रदर्शन किया था। इस मामले को देखते हुए कलेक्टर ने दो कमेटियों का गठन कराकर जांच कराई थी। इसमें एसडीएम टीटी नगर अर्चना रावत शर्मा की अध्यक्षता में एक समिति को स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था और दूसरी कमेटी को स्कूल की मान्यता को लेकर जांच करने के आदेश दिए थे। दोनों कमेटियों ने कलेक्टर को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी थी। इसमें सुरक्षा व्यवस्था में स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। वर्तमान में रेडक्लिफ स्कूल की मान्यता फरवरी, 2025 तक है। यहां पर पढ़ने वाले 320 बच्चों के भविष्य को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। बच्चों के भविष्य को देखते हुए उन्हें दूसरे स्कूलों में शिफ्ट कराने की प्रक्रिया जारी है।