First T20 : पहले T20 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, 71 बॉल पर लक्ष्य हासिल!

बांग्लादेश को पहले बैटिंग देने का कप्तान सूर्यकुमार का फैसला सही रहा!

48

First T20 : पहले T20 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, 71 बॉल पर लक्ष्य हासिल!

Gwalior : टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इसका पहला मुकाबला रविवार को ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला गया। मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने धांसू खेल दिखाया और 7 विकेट से जीत दर्ज की।

मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद बांग्लादेश की टीम 128 रनों का टारगेट ही दे सकी। जवाब में भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर 11.5 ओवरों में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव 14 गेंदों पर 29 रन और संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर उनके बराबर ही 29 रन बनाए। जबकि, हार्दिक पंड्या ने 16 गेंदों पर नाबाद 39 और डेब्यू मैच खेल रहे नीतीश कुमार रेड्डी ने 15 गेंदों पर नाबाद 16 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए कोई भी गेंदबाज छाप नहीं छोड़ सका। मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को 1-1 सफलता मिली।

 

टीम इंडिया के विकेटों का पतन

– अभिषेक शर्मा रनआउट तौहीद हृदोय 16 (1-25)

– सूर्यकुमार यादव कैच जाकिर अली मुस्ताफिजुर रहमान 29 (2-65)

संजू सैमसन कैच रिशद

– हुसैन मेहदी हसन मिराज 29 (3-80)

 

पहले बॉलिंग का फैसला सही रहा

शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा। बांग्लादेश ने पहले ओवर में 5 रन पर ही एक विकेट गंवाया। अर्शदीप सिंह ने लिटन दास को शिकार बनाया। इसके बाद बांग्लादेश को 14 रन पर दूसरा झटका लगा। अर्शदीप सिंह ने परवेज हुसैन इमोन को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद बांग्लादेश टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही और बड़ा स्कोर बनाने का मौका ही नहीं मिला।

इस तरह मेजबान टीम 127 रन ही बना सकी। टीम के लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा नाबाद 35 रन और कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 27 रन बनाए। मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा पूरे टाइम बनाए रखा। टीम के लिए स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके। हार्दिक पंड्या, मयंक यादव और वॉशिंगटन सुंदर ने 1-1 शिकार किया।