Kangana is in Trouble Again : देश को असली आजादी 2014 में मिली कहने वाली कंगना को कोर्ट का नोटिस!

याचिका में कहा 'इस बयान से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान हुआ, हर भारतीय को ठेस पहुंची!'

173

Kangana is in Trouble Again : देश को असली आजादी 2014 में मिली कहने वाली कंगना को कोर्ट का नोटिस!

Jabalpur : भाजपा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर अपने विवादास्पद बयान को लेकर मुश्किल में आ गई। इस बार देश की आजादी को लेकर दिए बयान को लेकर जबलपुर की जिला अदालत के एमपी एमएलए विशेष कोर्ट ने कंगना को नोटिस जारी किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 5 नवंबर को होगी।

कंगना ने साल 2021 में कहा था कि 1947 में भारत को मिली आजादी, आजादी नहीं भीख थी। असली आजादी तो 2014 में मिली है। उनके इस बयान पर जमकर बवाल मचा था, जहां सभी वर्ग के लोगों के रिएक्शन सामने आए थे। कई राज्यों में उनके बयान के खिलाफ केस भी दर्ज करवाए गए थे।

शिकायतकर्ता अधिवक्ता अमित साहू का कहना है कि कंगना के बयान से न केवल स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान हुआ, बल्कि हर भारतीय को ठेस पहुंची है। उन्होंने आगे कहा कि उनका यह बयान देश के स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान देने वाले अमर सेनानियों का अपमान है। उनका यह बयान निंदनीय है और हमें इससे काफी बुरा लगा।
भारत की आजादी के लिए लाखों करोड़ों लोगों ने आहुति दी है, तब जाकर हमें अंग्रेजों के खिलाफ आजादी मिली है। इसको लेकर हमने शिकायतें की और कोर्ट के सामने बात रखी। न्यायालय ने इस पर सुनवाई की है और अभिनेत्री कंगना रनौत को नोटिस जारी किया है।