Gunaratna Sadavarte : ‘बिग बॉस’ के कंटेस्टेंट गुणरत्न सदावर्ते शो से बाहर, हाईकोर्ट भड़का, याचिका दायर कर शो में क्यों गए!

238
Gunaratna Sadavarte

Gunaratna Sadavarte : ‘बिग बॉस’ के कंटेस्टेंट गुणरत्न सदावर्ते शो से बाहर, हाईकोर्ट भड़का, याचिका दायर कर शो में क्यों गए!

मराठा आरक्षण के खिलाफ याचिका दायर करके तारीख पर हाईकोर्ट नहीं पहुंचे!

Mumbai : ‘बिग बॉस‘ के कंटेस्टेंट वकील गुणरत्न सदावर्ते कलर्स टीवी के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के घर में है, यह सुनते ही बॉम्बे हाई कोर्ट के जज भड़क गए। गुणरत्न सदावर्ते ने बॉम्बे हाई कोर्ट में मराठा आरक्षण के खिलाफ याचिका फाइल की थी। सुनवाई के दौरान जब कोर्ट को पता चला कि इस समय वकील ‘बिग बॉस’ रियलिटी शो में हैं नाराज हुए और कहा कि याचिका दायर करके वे सुनवाई के दौरान अपना पक्ष रखने के लिए मौजूद नहीं हुए। इससे लगता है कि वे मामले के प्रति गंभीर नहीं हैं और कोर्ट का वक्त खराब कर रहे हैं।

Also Read: मोदी’ के मन में ‘मोहन’ हैं… 

इस मुद्दे पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने वकील गुणरत्न सदावर्ते की जमकर खिंचाई कर दी। मराठा रिजर्वेशन के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान वे कोर्ट में मौजूद नहीं थे। जब पता चला कि वह अपने पालतू गधे के साथ बिग बॉस रियलिटी शो में गए हैं। उनका गधा तो वापस आ गया, लेकिन वे अब भी रियलिटी शो में इंजॉय कर रहे हैं, तो जज भड़क गए। बेंच ने कहा कि खुद याचिका दायर करके वह सुनवाई के दौरान अपना पक्ष रखने के लिए मौजूद नहीं हैं। वह मामले के प्रति गंभीर ही नहीं हैं और कोर्ट का वक्त जाया कर रहे हैं।

WhatsApp Image 2024 10 15 at 10.08.29

बॉम्बे हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस डीके उपाध्याय, जस्टिस जीएस कुलकर्णी, जस्टिस फिरदोश पूनीवाला की बेंच ने मराठा आरक्षण का विरोध करने वाली याचिकाओं पर सुनववाई की। अब कोर्ट इस मामले की सुनवाई 19 नवंबर को करेगा। महाराष्ट्र सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल डॉ बीरेंद्र सराफ कोर्ट में मौजूद थे।

Also Read: विजयपुर और बुदनी उप चुनाव में उम्मीदवारों के नाम को लेकर भाजपा और कांग्रेस में मंथन जारी, विजयपुर से BJP के रावत का नाम तय

सदावर्ते ने अपनी पत्नी जयश्री पाटिल के साथ मिलकर याचिका फाइल की थी। जब सुनवाई शुरू हुई तो बेंच को पता चला कि गुणरत्न सदावर्ते रियलिटी शो में हैं और इस वजह से कोर्ट में मौजूद नहीं हैं। बेंच ने कहा, क्या याचिकाकर्ता इस मामले की गंभीरता के प्रति सचेत नहीं हैं। एडवोकेट जनक द्वारका दास ने जानकारी दी की वह इस वक्त बिग बॉस के घर में हैं। जब उन्होंने बताया कि वह अपने पालतू गधे के साथ रियलिटी शो में गए थे और उनका गधा बाहर आ गया है तो जज और ज्यादा भड़क गए।

Also Read: Digital Valuation: MP में युनिवर्सिटी मॉनीटरिंग सिस्टम के लिए बनेगा सॉफ्टवेयर , डिजिटल वेल्युशन होगा शुरु 

चीफ जस्टिस ने कहा, वह तो वहां बढ़िया इंजॉय कर रहे हैं। बेंच ने कहा कि अगली सुनवाई में किसी याचिकाकर्ता को पक्ष नहीं रखने दिया जाएगा। केवल एडवोकेट जनरल के तर्कों पर ही फोकस किया जाएगा। इस याचिका में महाराष्ट्र सरकार के आरक्षण की संवैधानिक वैधता पर सवाल खड़े किए गए हैं। गुणरत्न सदावर्ते बिग बॉस रियलिटी शो का हिस्सा हैं, जानकारी के मुताबिक वे शो से एलिमिनेट कर दिए गए। जबकि, बताया ये जा रहा कि वे कोर्ट की तारीख की वजह से शो को कुछ दिनों के लिए छोड़कर गए हैं और जल्द ही वापस लौटेंगे।