Blind Murder Case Cracked : पुलिस ने 24 घंटे में किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश, 2 आरोपी पकड़ाए!

469
Blind Murder Case Cracked

Blind Murder Case Cracked : पुलिस ने 24 घंटे में किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश, 2 आरोपी पकड़ाए!

रतलाम : जिले के ग्राम बड़ावदा पुलिस को मंगलवार को सूचना मिली थी कि वार्ड नम्बर 5 में सुनील चौहान की 1-2 दिन पुरानी लाश उसके ही घर में पलंग पर पड़ी है। मृतक के भाई अंकित ने बताया था कि वह अपनी मां एवं अपने बच्चों के साथ इंदौर में था जो मंगलवार को दोपहर करीब 2.30 बजे सूचना मिलने पर परिवार सहित बड़ावदा आया था और देखा कि उसका भाई सुनील लकड़ी के दीवान पर मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। जिसके गले में काला निशान दिखाई दे रहा था। मृतक के भाई अंकित ने बताया कि उसे शंका है कि उसके भाई सुनील की किसी ने हत्या की है। मृतक के भाई अंकित चौहान की सूचना पर पुलिस ने जीरो पर थाने पर मर्ग दर्ज कर जांच में लिया था।

Also Read: IAS Transfers: 3 IAS अधिकारियों के तबादले

पुलिस ने जांच के दौरान घटना स्थल का निरीक्षण किया था तो कमरे में पलंग पर मृतक के गले में गला घोंटने के निशान पाए गए कमरे का दरवाजा अंदर से बंद न होकर सिर्फ अटका हुआ था। जिससे किसी अन्य व्यक्ति का आवाजाही हो सकती है, पुलिस को घटना स्थल के निरीक्षण एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर यह तथ्य सामने आए कि 13-14 अक्टूबर की रात्रि में किसी अज्ञात व्यक्ति ने सुनील चौहान का गला घोंटकर हत्या को अंजाम दिया था। मृतक सुनील  चौहान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी डॉक्टर द्वारा गला घोंटने से श्वास अवरोध होने से मृत्यु होना पाया गया। इसी आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध धारा 103(1) BNS में अपराध दर्ज किया गया।

Also Read: CAT Orders to IAS Officers: कैट ने 7 IAS अधिकारियों को राहत देने से किया इंकार!

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी अमित कुमार के निर्देश पर थाना प्रभारी बड़ावदा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। विवेचना के दौरान पारिवारिक सदस्यों एवं आसपड़ोसी से पूछताछ एवं घटना स्थल का निरीक्षण से यह तथ्य सामने आए कि मृतक सुनील शराब पीने का आदी था जो आए दिन पड़ोसियों को गाली-गलौच कर झगड़ा करता रहता था। कुछ दिन पहले बिजली का खम्भा अपने घर के सामने न लगाने देने की बात को लेकर भी मृतक का कुछ लोगों से विवाद हुआ था।

Also Read: ACB Trap: CMO रामायण पाण्डेय 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पुलिस टीम द्वारा पूछताछ में संदिग्ध पाए गए मृतक के पड़ोसी रमेश (46) पिता देवीसिंह चौहान जाति भील निवासी वार्ड क्रमांक 5 बड़ावदा, रवि (25) पिता रमेश चौहान जाति भील निवासी वार्ड क्रमांक 5 बड़ावदा को अभिरक्षा में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपी रमेश एवं रवि द्वारा अपराध कबूल करते हुए बताया कि मृतक शराब के नशे में हमें आए दिन परेशान करता रहता था जिससे परेशान होकर हमने 13 अक्टूबर 24 की रात्रि करीब 1 बजे रमेश व उसके पुत्र रवि द्वारा प्लास्टिक पाईप (फ्लेक्सीबल) से सुनील चौहान का गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आरोपियों से हत्या में प्रयुक्त एक प्लास्टिक का पाईप (फ्लेक्सीबल) जिससे मृतक का गला घोंटकर हत्या की गई थी जप्त किया। आरोपियों को पकड़ने में निरीक्षक टीएस डावर थाना प्रभारी बड़ावदा, उपनिरीक्षक जेसी कुमावत, राजेश मालवीय, सहायक उपनिरीक्षक एमएल दसोरिया, अलेक्जेण्डर राय, राजेश पानोला, गोपाल सिंह, बालुसिंह की भूमिका रही।

Also Read: Lokayukt Trap: मंत्रालय में कार्यरत जूनियर ऑडिटर के निवास पर लोकायुक्त का छापा, 6 टीमों ने निवास एवं 3 स्कूलों में जांच-पड़ताल शुरू की!