45th Award : रतलाम के रक्तदान जीवनदान समूह को मिला 45वां सम्मान!

रक्तवीर राजेश पुरोहित ने 105 व दिलीप भंसाली ने 103 बार किया रक्तदान!

145

45th Award : रतलाम के रक्तदान जीवनदान समूह को मिला 45वां सम्मान!

Ratlam : रक्तदान जैसा पावन कार्य शास्त्र सम्मत हैं समाज सम्मत भी हैं और न्याय संगत भी हैं इसे सभी को करना चाहिए उक्त बात आचार्य विनयसागरजी महाराज ने नवजीवन सहायतार्थ संगठन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर पर रक्तदान के क्षेत्र में लोगों में जागरूकता लाने वाले अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहें रक्त वीरों के सम्मान समारोह में सम्बोधित करते हुए कहीं!

सम्मान समारोह में भिंड जिलाधीश संजीव कुमार श्रीवास्तव, शहडोल संभाग के पूर्व कमिश्नर राजीव शर्मा, डीएसपी अमृत मीणा, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक शिव प्रताप सिंह, भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य रमेश दुबे, नवजीवन सहायतार्थ संगठन की संस्थापिका नितेश जैन, सचिव नम्रता जैन, अध्यक्ष पिंकू शर्मा आदि ने गीतांजलि गार्डन में आयोजित भारत के उन चुनिंदा रक्त वीरों का सम्मान किया।

IMG 20241016 WA0133

जिसके अंतर्गत रतलाम के रक्तदान जीवनदान समूह को भी सम्मानित किया गया संस्था के सदस्य 4 दशकों से रक्तदान व रक्त व्यवस्था से जुड़े रक्तमित्र दिलीप के भंसाली व राजेश पुरोहित को भी सम्मानित किया गया। इन दोनों की अनुपस्थिति में ग्वालियर के उनके साथी जगदीश सोमानी और विनय सोमानी ने इस सम्मान को ग्रहण किया।

इस सम्मान को रक्त मित्र दिलीप भंसाली व राजेश पुरोहित ने अपने रक्तदाताओं को समर्पित किया। जो दिन हो या रात निस्वार्थ भाव से बताई हुई ब्लड बैंक में पंहुचकर अपनी रक्त आहुतियां प्रदान करते हैं!