Bulldozer Hits Animal Shed : तबेले पर चली जेसीबी, तबेले हटाने 6 तबेले मालिकों को दी हिदायत!

424
Bulldozer Hits Animal Shed

Bulldozer Hits Animal Shed : तबेले पर चली जेसीबी, तबेले हटाने 6 तबेले मालिकों को दी हिदायत!

Ratlam : शहर के तेजानगर में 25 सितंबर को सांड की लड़ाई में 1 युवक राजेश गुगालिया के घायल होने के बाद उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद से निगम प्रशासन जागा और शहर में 147 तबेले संचालकों को नोटिस जारी करते हुए संचालकों को तबेलों को हटाने की हिदायत दी गई है। बुधवार को शहर के टीआईटी रोड़ स्थित एक प्लाट मालिक द्वारा प्लाट पर आरसीसी की दीवार बनाकर बनाए गए तबेले को निगम की टीम ने जेसीबी से हटाया। इसके अलावा निगम द्वारा 6 तबेले संचालकों को नोटिस जारी किया गया हैं, गुरुवार दोपहर तक इन 6 तबेलों के मालिकों ने तबेले नहीं हटाए तो स्वास्थ्य विभाग की टीम इन्हें हटाएगी।

Also Read: 5 Died Due to Gas Leakage : जहरीली गैस से 5 मजदूरों की मौत, कांडला की इमामी एग्रोटेक कंपनी में हुआ हादसा! 

बता दें कि निगम के स्वास्थ्य अमले द्वारा टीआईटी रोड़ क्षेत्र में तोड़ा गया तबेला सतीश व्यास का था जिसे तोड़ने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम से तबेला संचालक सतीश व्यास नहीं तोड़ने को लेकर जद्दोजहद करने लगे तब स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह द्वारा भी समझाइश दी गई फिर भी व्यास मानने को तैयार नहीं हुए फिर पुलिस की सख्ती से तबेले को हटाया गया।

IMG 20241017 WA0007

स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह ने बताया कि शहर से मवेशियों के तबेले एवं बाड़े हटाने की कार्यवाहीं के तहत जिन तबेले मालिकों को तबेले हटाने हेतु सूचना पत्र दिए जाने के साथ ही मौखिक रूप से समझाइश भी दी गई थी। नियत समयावधि में तबेले एवं बाड़े नहीं हटाने पर नगर निगम द्वारा तबेले व बाड़े हटाने की कार्यवाहीं नगर निगम द्वारा प्रारंभ की गई हैं जिसके तहत टीआईटी रोड़ क्षेत्र में सतीश व्यास के तबेले को तोड़ा गया।

Also Read: Team India’s Minimum Score : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया 46 रन पर ढेर, 5 शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज!

IMG 20241017 WA0003

उन्होंने बताया कि निगम एक्ट के विरूद्ध शहर में संचालित गाय, भैंस, सूअर व अन्य पशुओं के तबेले एवं बाड़े तोड़ने की कार्यवाहीं की जा रही हैं। मवेशी पालकों उन्होंने हिदायत दी हैं कि अपने तबेले व बाड़े स्वंय हटा लें अन्यथा नगर निगम द्वारा तबेले को हटाया जाकर संबंधित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाहीं की जाएगी। कार्रवाई में झोन प्रभारी किरण चौहान, पर्वत हाड़े़, आशीष चौहान, तरूण राठौड़ व वार्ड दरोगा मौजूद थे।

Also Read: Rail Booking Now 60 Days in Advance : अब 60 दिन पहले ही ट्रेन में एडवांस बुकिंग, 120 दिन वाली सुविधा खत्म!

IMG 20241017 WA0006

*शहर के अतिक्रमणकारियों पर भी कार्रवाई!* 

टीम द्वारा शहर में अस्थाई अतिक्रमण को हटाए जाने की मुहिम के तहत निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट के निर्देश पर नगर के विभिन्न स्थानों पर कार्यवाहीं करते हुए अस्थाई अतिक्रमण को हटाए जाने के साथ ही संबंधितों पर जुर्माना भी किया गया। अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्यवाहीं के तहत शहर सराय आबकारी चौराहा, लोकेन्द्र टॉकिज रोड़, न्यू रोड से अतिक्रमण हटाकर सामान जप्त कर पांजरापोल में जमा किया गया एवं माहेश्वरी प्लास्टिक पर 12000, कुतुब भाई, इन्द्रकमल पर 500-500, रॉयल पेंट्स पर 300 रुपए, राधाकृष्ण पानी पुरी, किशन पानी पुरी पर 250-250 रूपए का जुर्माना किया गया। इस दौरान दल प्रभारी राजेंद्र सिंह पवार, पवन सोलंकी, ऋषि पांड्या, कृष्णा बैरागी, कमलेश कप्तान सिंह एवं यातायात विभाग के प्रभारी एवं उनकी टीम मौजूद थी।

Also Read: Bear in Panna Tiger Reserve: पन्ना टाइगर रिजर्व में भालू की पेड़ पर मस्ती, Video