Daughter’s Box : बालिकाओं के साथ हुई यौन शोषण की शिकायतों के लिए पुलिस ने लगाई ‘बेटी की पेटी!’

107
Daughter's Box

Daughter’s Box : बालिकाओं के साथ हुई यौन शोषण की शिकायतों के लिए पुलिस ने लगाई ‘बेटी की पेटी!’

SDOP अनु बेनीवाल ने इस प्रयोग के बारे में बालिकाओं को बताया!

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट

Manawar (Dhar) : यौन शोषण के अपराधों की शिकार सबसे ज्यादा बालिकाएं और महिलाएं होती है। लेकिन, बदनामी और लोकलाज के डर से वे शिकायत नहीं कर पाती। इसीलिए पुलिस विभाग ने ‘बेटी की पेटी’ का एक अभिनव प्रयोग शुरू किया है। एसडीओपी अनु बेनीवाल आईपीएस ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र, कन्या शाला तथा बस स्टैंड पर ‘बेटी की पेटी’ लगाकर कन्या शाला में एकत्रित बालिकाओं को जहां ‘गुड टच और बैड़ टच’ से सावधान रहने के लिए बताया।

Also Read: Weather Update: पिछले 24 घंटे से सक्रिय चक्रवात बढ़ चला अरब सागर की ओर, MP में बारिश की संभावना बनी रहेगी 

WhatsApp Image 2024 10 19 at 17.48.49 1

उन्होंने कहा कि किसी भी बालिका या महिला के साथ कहीं कोई अपराध होता है या उनके साथ छेड़छाड़ की जाती है, तो वे अपनी शिकायत लिखित में इस ‘बेटी की पेटी’ में डाल सकती है। उनका नाम और पहचान उजागर नहीं की जाएगी। सप्ताह में एक बार इस पेटी की सभी शिकायतों को वे स्वयं देखेंगी।

Also Read: ED Action: ED ने सीनियर IAS और RJD के पूर्व विधायक को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया! 

बालिका या शिक्षिका को अब थाने पर आना जरूरी नहीं है। वो बिना किसी भय के अपने साथ हुई घटना के बारे में अपनी शिकायत इस पेटी में डाल सकती है। एसडीओपी बेनीवाल ने छात्राओं के सवालों के जवाब भी दिए। इसी प्रकार स्वास्थ्य केंद्र में भी उन्होंने बेटी की पेटी लगाई। इस अवसर पर टीआई ईश्वर सिंह चौहान, एस आई रानी राठौर, बीएमओ संजय कुमार मुवेल, नर्स स्टाफ़ प्रभारी निन्द्रा मिश्रा आदि उपस्थित थे।