Additional Secretary Level Reshuffle: केंद्र में विभिन्न मंत्रालयों में 8 अतिरिक्त सचिव नियुक्त,MP कैडर के IAS नीतेश व्यास को मिली बड़ी जिम्मेदारी

159
Major IAS Reshuffle
Shortage of IAS Officers

Additional Secretary Level Reshuffle: केंद्र में विभिन्न मंत्रालयों में 8 अतिरिक्त सचिव नियुक्त,MP कैडर के IAS नीतेश व्यास को मिली बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: Additional Secretary Level Reshuffle: केंद्र में विभिन्न मंत्रालयों में 8 अतिरिक्त सचिव नियुक्त किए गए हैं। MP कैडर में 1996 बैच के IAS अधिकारी नीतेश व्यास को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। नीतेश वर्तमान में भारत निर्वाचन आयोग में उप निर्वाचन आयुक्त हैं।

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (ACC) ने भारत सरकार में अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन पर आठ अधिकारियों की नियुक्ति की है।

नीतेश व्यास के अलावा जिन अधिकारियों की अतिरिक्त सचिव के पद पर नियुक्ति दी गई है, वे इस प्रकार हैं:

वर्तमान में इसी कैडर में कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा में 1993 बैच के अधिकारी अनिल कुमार सिंघल को विपिन कुमार के स्थान पर स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है।

विपिन कुमार 1996 बैच के IAS अधिकारी है,को नागरिक उड्डयन मंत्रालय के भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है । उन्हें अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन पर नियुक्त किया गया है। वर्तमान में वे स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग में अतिरिक्त सचिव हैं।

1995 बैच के IAS अधिकारी सुशील कुमार लोहानी, जो वर्तमान में इसी कैडर में हैं, को पंचायती राज मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है ।

रूपिंदर सिंह (IAS:1996) , जो वर्तमान में इसी कैडर में हैं, को गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है ।

छत्तीसगढ़ कैडर में 1997 बैच के IAS अधिकारी सुबोध कुमार सिंह को इस्पात मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है।

पी कृष्णमूर्ति (IAS:1997) को अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन पर फार्मास्यूटिकल्स विभाग के राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है । वर्तमान में वे कैडर में कार्यरत हैं।

वर्तमान में इसी कैडर में कार्यरत संजीव नारायण माथुर को कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है । वे 1992 बैच के IAS अधिकारी संजीव कुमार का स्थान लेंगे, जिनकी 08.11.2024 को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की अवधि पूर्ण होने पर अपने कैडर में वापसी होगी।