ODI series with New Zealand:न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर होने वाले 3 ODI के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का चयन! रोहित बाहर, ये घमंडी खिलाड़ी कप्तान

135
ODI series with New Zealand

ODI series with New Zealand:न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर होने वाले 3 ODI के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का चयन! रोहित बाहर, ये घमंडी खिलाड़ी कप्तान

ODI series with New Zealand: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है और इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज के समाप्ति के बाद टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलते दिखाई देगी, जिसके लिए आई खबर के अनुसार उस दौरान टीम की कमान किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है।

खबरों की मानें तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उस सीरीज से बाहर हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने जा रही वनडे सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की ओर से कौन-कौन खिलाड़ी खेलते दिखाई दे सकते हैं।

न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज खेलेगी Team India

बता दें कि इस टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ अगली सीरीज साल 2026 में खेलनी है। साल 2026 में टीम इंडिया न्यूजीलैंड टीम के साथ तीन वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। यह सीरीज जनवरी में खेली जाएगी और इसका आयोजन भारत में किया जाना है।

खबरों की मानें तो उस समय तक रोहित शर्मा टीम इंडिया (Team India) का साथ छोड़ देंगे और भारतीय टीम को लीड करने की जिम्मेदारी शुभमन गिल (Shubman Gill) संभाल सकते हैं।

शुभमन गिल कर सकते हैं टीम इंडिया की कप्तानी

दरअसल, साल 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में अगर टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ता है, तो मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर देंगे और उनके बाद टीम की कप्तान शुभमन गिल को सौंपी जा सकती है, क्योंकि बीसीसीआई ने हाल ही में उन्हें भारतीय टीम का उपकप्तान नियुक्त किया था।

यही नहीं बल्कि वह कप्तानी भी कर चुके हैं। ऐसे में वही अगले कप्तान बन सकते हैं और उस दौरान तक टीम के कई अन्य सीनियर खिलाड़ी भी टीम से बाहर जा सकते हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के साथ होने जा रही वनडे सीरीज में युवाओं से भरी टीम खेलते दिखाई दे सकती हैं।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, संजू सैमसन, रियान पराग, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, नीतीश कुमार रेड्डी, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई और वरुण चक्रवर्ती।