No Police Appointment in Home Districts : सरकार ने पुलिसकर्मियों को गृह जिलों से हटाने का निर्णय लिया!

एएसआई से लगाकर डीएसपी स्तर तक के अधिकारियों को गृह जिलों से अन्यत्र भेजा जाएगा!

91
No Police Appointment in Home Districts

No Police Appointment in Home Districts : सरकार ने पुलिसकर्मियों को गृह जिलों से हटाने का निर्णय लिया!

Bhopal : मध्यप्रदेश के गृह विभाग ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया कि पुलिसकर्मियों का उनके गृह जिलों में तबादला नहीं किया जाएगा। विभाग ने ऐसे तबादलों पर रोक लगाने का आदेश दिया। पुलिस मुख्यालय ने सभी इकाइयों को यह निर्देश जारी किया कि भविष्य में कोई भी पुलिसकर्मी अपने गृह जिले में अटैच नहीं किया जाएगा।

प्रदेश के गृह विभाग ने पुलिसकर्मियों के गृह जिलों में स्थानांतरण पर रोक लगाने का निर्णय लिया। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस इकाइयों को निर्देश जारी किया है। हाल के वर्षों में यह देखा गया है कि पुलिसकर्मियों को अक्सर उनके गृह जिले में अटैच किया जा रहा है, जो उचित नहीं माना गया।

Also Read: Weather Update: चक्रवात दाना खत्म,MP में अब रातें ठंडी, बारिश का हल्का असर केवल पूर्वी भाग में 

कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जो दफ्तरों में बाबूगिरी कर रहे हैं। अब इनमें से जो विवादित पुलिसकर्मी हैं, उन्हें फील्ड में भेजा जाएगा। इनमें खासकर वे पुलिसकर्मी होंगे जो बंदूक लाइसेंसधारी है और अन्य महत्वपूर्ण काम संचालित कर रहे हैं उनको शामिल किया जाएगा।

गृह विभाग ने स्पष्ट किया है कि भविष्य में किसी भी पुलिसकर्मी का उनके गृह जिले में स्थानांतरण या अटैचमेंट नहीं किया जाएगा। विभाग में अन्य स्थानांतरण और प्रतिनियुक्ति के लिए लगातार आवेदन प्राप्त हो रहे हैं। इन दिनों पुलिस विभाग में तबादलों और प्रतिनियुक्ति के लिए आवेदन आ रहे हैं।

Also Read: A New World Record: दीपोत्सव 2024-30 हजार से अधिक वालंटियर लगा रहे 28 लाख दीप, बनेगा नया विश्व रिकार्ड

प्रदेश के नए मुख्य सचिव अनुराग जैन ने भी कहा कि अधिकारियों का अटैचमेंट से हटाया जाए। इसके बाद अब पुलिस विभाग ने लंबे समय से एक ही स्थान पर पदस्थ पुलिसकर्मियों, जिसमें एएसआई से लेकर डीएसपी स्तर के अधिकारियों का स्थानांतरण करने की तैयारी की है।