राज्य पुलिस सेवा के 3 दर्जन अफसरों के तबादला आदेश अटके

1035

भोपाल। राज्य पुलिस सेवा (एसपीएस) के अफसरों के तबादला आदेश पिछले 15 दिनों से अटके हुए हैं। कुछ अफसर अपनी मनचाही जगहों पर पोस्टिंग के लिए प्रयास कर रहे हैं, इस प्रयास के चलते ही अब तक आदेश नहीं हो पा रहे हैं। लगभग तीन दर्जन पुलिस अफसरों के तबादले के लिए पुलिस मुख्यालय से सूची गृह विभाग को जा चुकी है। इसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और उपपुलिस अधीक्षकों की पोस्टिंग में फेरबदल होना है।

सूत्रों की मानी जाए तो राज्य पुलिस सेवा के कुछ अफसर मनचाही जगह पर आने के लिए अपने-अपने प्रयास कर रहे हैं। इसमें दो मंत्री भी अपने करीबी को उनकी मनपसंद के जिले में पोस्टिंग करवाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। कुछ विधायकों ने भी इन अफसरों को अपने जिले में पोस्टिंग करने की सिफारिश की है। इन सिफारिशों के चलते फिलहाल इन अफसरों की पोस्टिंग को लेकर फिर से विचार किया जा रहा है।

बताया जाता है कि इन अफसरों के तबादलों को लेकर मामला इतना बढ़ गया है कि अब बिना मुख्यमंत्री की सहमति के इनके आदेश जारी नहीं होंगे। ऐसे में अब फिर से विचार कर नई पोस्टिंग के लिए मुख्यमंत्री से सहमति के लिए गृह विभाग के आला अफसर चर्चा करेंगे उसके बाद आदेश जारी हो सकते हैं। इधर राज्य पुलिस सेवा से हाल ही में आईपीएस बने अफसरों में से कुछ की नई पोस्टिंग करना है। इनकी पोस्टिंग के आदेश भी जल्द ही जारी हो सकते हैं।