Fake Branded Clothes : ब्रांडेड कंपनी के नकली कपड़े पकड़ाए

बेचने वाले दुकानदार को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया

895

Indore : क्राइम ब्रांच ने ब्रांडेड कंपनी के नाम से नकली कपड़े बेचने वाले बालाजी फैशन गारमेंट शॉप पर छापामार कार्यवाही की।

आरोपी चयन मोदी की दुकान से सुपर ड्राई कंपनी के लोगो और स्टीकर लगे 40 जींस पेंट, 44 ट्रैक सूट,153 टी-शर्ट, 24 लोअर जब्त किए।

इनकी कीमत करीब 1 लाख आंकी गई है। आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 51 व 63 कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

WhatsApp Image 2022 01 24 at 4.35.53 AM

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि सुपर ड्राई कंपनी के नाम का दुरुपयोग करते हुए मल्हारगंज क्षेत्र के हुकुमचंद मार्ग पर बालाजी फैशन दुकान पर कपड़े सस्ते दामों में बेचे जा रहे हैं।

इससे न सिर्फ कंपनियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है, जबकि, कपड़ों की गुणवत्ता खराब होने से कपड़ा निर्माता कंपनियों की प्रतिष्ठा भी धूमिल हो रही है।

इस प्रकार से बिक्री करने से शासन को राजस्व की हानि भी पहुंचाई जा रही है। साथ ही ग्राहकों के साथ भी छल किया जा रहा है। जो सुपर ड्राई कंपनी पर भरोसा होने पर उनके नाम से कपड़े की खरीदारी करते हैं।

WhatsApp Image 2022 01 24 at 4.35.54 AM

किंतु, उन्हें नकली कपड़े बेचकर छला जा रहा है। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने मल्हारगंज पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए सम्बंधित फैशन शॉप दुकान पर दबिश दी।

दुकान संचालक चयन मोदी बिना निर्धारित मानकों का पालन किए, सुपर ड्राई कंपनी के लोगो और स्टीकर लगाकर जींस, टीशर्ट, ट्रैक सूट आदि को बाजारों में सस्ते दामों पर बेचकर शासन को राजस्व की हानि पहुंचाते हुए अवैध लाभ अर्जित किया जा रहा था।