Corona Infection : कल से कॉलेज की परीक्षाएं, कोरोना संक्रमण के उपाय नहीं!

कॉलेजों में कोरोना प्रोटोकॉल का कोई पालन नहीं हो रहा

788

Indore : प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके बावजूद कॉलेज की परीक्षाएं हो रही है। इंदौर के कॉलेज में 1 फरवरी से परीक्षा शुरू होने वाली है, लेकिन कॉलेज में वर्तमान हालत ऐसे हो रहे हैं जिसमें बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स की भीड़ नजर आ रही है। इसे देखकर साफ लग रहा है कि कॉलेज में कोरोना प्रोटोकॉल का कोई पालन नहीं किया जा रहा।

कॉलेज में इंदौर शहर के साथ-साथ अन्य शहरों से बच्चे पढ़ाई करने आते हैं परीक्षा की सूचना के बाद अब स्टूडेंट्स को अपने घरों से यहां आकर परीक्षा देना होगी। स्टूडेंट्स का कहना है कि कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इतनी भीड़ में यदि हम परीक्षा देने जाते हैं और किसी को भी कोरोना होता है तो हमें भी इससे संक्रमण का खतरा रहेगा। इसके पहले भी देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की परीक्षा में कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ते हुए दिखाई दी थी।

कॉलेज में बच्चों की भीड़ देखकर साफ तौर पर नजर आ रहा है कि यहां कोरोना के किसी भी नियम का पालन नहीं हो रहा है। यहां पर कई स्टूडेंट्स बिना मास्क के भी नजर आ रहे हैं। ऐसे में परीक्षा लेना स्टूडेंट के लिए खतरा साबित हो सकता है। लेकिन, कॉलेज प्रबंधन स्टूडेंट्स की ऑफलाइन परीक्षाएं करवाने की तैयारी कर रहा है और कोरोना के सभी नियमों का पालन करने की बात कर रहा है। लेकिन, बच्चों को कोरोना के कारण परीक्षा देने में संक्रमण का खतरा नजर आ रहा है। परीक्षार्थियों के परिजनों ने भी कॉलेज प्रबंधन से ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने की मांग की थी, पर कॉलेज अपनी जिद पर अड़ा है।