Secret of Politics : मैं तो पैसा कमाने के लिए विधायक ‘मंत्री बनूंगा … सेवा के लिए नहीं!’

निर्दलीय उम्मीदवार ने जो बोला वही आज की राजनीति का सच

924
UP First Phase Polling

Agra : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कई तरह के उम्मीदवार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक निर्दलीय उम्मीदवार आगरा की किसी सीट से उतरा है गोपाल चौधरी! इस उम्मीदवार की सबसे बड़ी खासियत है उसकी साफगोई! उसने कोई समाजसेवा का पाखंड नहीं रचा और न झूठ बोला। उसने एक वीडियो में साफ़ कहा कि वो राजनीति में आकर क्या करने वाला है।      गोपाल चौधरी ने जो कहा वो सच्चाई है, पर उसे हमेशा छुपाया जाता है। वीडियो में उन्होंने जो कहा वो बिना बकवास के सीधी बात थी। उन्होंने कहा ‘मेरा चुनाव में एक ही एजेंडा है पैसा कमाना। मुझे विधायक बनकर अपनी सारी जरूरत पूरी करना है और पैसा इन्वेस्ट करना है। राजनीति में जो आता है, अपना घर भरता है, पैसा कमाता है। ऐसा मैं भी भरूंगा।’

आगे कहा ‘समाजवादी पार्टी में सभी समाज के लोग हैं। विधायक हैं, MP हैं, ब्लॉक प्रमुख हैं। सब कमा रहे हैं, मैं भी पैसे कमाऊंगा! विकास कार्यों के लिए जो पैसा आता है, उसमें 25% तो होता ही है। और भी कई तरह से काम होते हैं। मुझे कुछ लोग बताएंगे, अभी मुझे इतनी नॉलेज नहीं है। पैसा किस तरह कमाया जाता है जीतने के बाद अपने आप नॉलेज आ जाएगा।

इस निर्दलीय उम्मीदवार गोपाल चौधरी ने ये भी खुला कहा कि ‘अधिकारी बताएंगे मुझे पैसा कमाने के लिए। देश की सवा सौ करोड़ जनता को बेवकूफ बनाकर कोई विधायक, मंत्री बन जाता है, तो उसमें कोई काबलियत तो होगी बेवकूफ बनाने की! मैं भी बेवकूफ बनाऊंगा। नॉमिनेशन फाइल करके सोचूंगा कि कैसे जनता को बेवकूफ बनाकर उनसे वोट लिया जाएगा, ये सोचूंगा, दिमाग लगाऊंगा अपना।

गोपाल चौधरी निर्दलीय उम्मीदवार हैं और उनकी बातों में इतनी साफगोई है तो वे चुनाव तो शायद ही जीतें, पर उन्होंने अपने मन की बात जरूर सामने रख दी।