Gay Husband : पत्नी को प्रताड़ित करने के लिए अश्लील फोटो टैग किए

घरेलू हिंसा मामले में भी कोर्ट ने पहले ही निर्देश दिए

1032

Indore : समलैंगिक पति ने अपने पुरुष मित्र के साथ अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर डालकर उसे अपनी ही पत्नी को टैग कर दिया। इससे परेशान पत्नी ने इस प्रताड़ना के लिए पति को सबक सिखाने का मन बना लिया। पत्नी ने न सिर्फ अदालत का दरवाज़ा खटखटाया, बल्कि इसकी शिकायत गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और प्रदेश पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर से भी की है।

 

पति और उसके पुरुष दोस्त ने पीड़िता को धमकी दी है कि अब उसे दोनों के साथ रहना होगा। इसकी शिकायत भी पीड़िता ने थाना लसूड़िया में की है। पुलिस ने आरोपी पति सहित उसके दोस्त के विरुद्ध अश्लीलता फैलाने को लेकर FIR दर्ज की है।

 

पीड़िता के वकील कृष्ण कुमार कुन्हारे ने बताया कि विजय नगर निवासी फैशन डिजाइनर पीड़िता की शादी जून 2015 को शीतल नगर के दीपक गुप्ता से हुई थी।

शादी के बाद से पति दीपक, जेठ रवि, जेठानी रश्मि गुप्ता, सास किरण भी पीड़िता को कम दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते थे। ससुराल वालों की गलत माँगों को नहीं मानने पर पीड़िता को खाने में चूहा मारने के दवा तो कभी घासलेट डालकर जला देने की धमकी देते रहते थे। इन सबसे प्रताड़ित होकर पीड़िता ने ससुराल वालों के विरुद्घ जिला कोर्ट इंदौर में घरेलू हिंसा का केस लगाया है।

कोर्ट ने घरेलू हिंसा के आरोपो को सही मानते हुए पीड़िता को प्रोटेक्शन देते हुए ससुराल वालों को भविष्य में किसी भी प्रकार की घरेलू हिंसा नहीं करने के आदेश दिए। 29 फरवरी 2020 को पति द्वारा पीड़िता को प्रति माह 7000 रुपये भरण पोषण देने हेतु भी आदेशित किया है!