Artisan Caught : लाखों का सोना लेकर भागा कारीगर धूलिया से पकड़ाया

तीन दिन पहले वारदात को अंजाम दिया, पूछताछ जारी

1390
Gold Price

Indore : तीन दिन पहले लाखों के जेवर लेकर भागे बंगाली कारीगर को सराफा पुलिस ने धूलिया (महाराष्ट्र) से हिरासत में ले लिया। वह वारदात को अंजाम देकर अपने दोस्त के साथ भाग गया था। आरोपी का रिश्तेदार भी ज्वेलर्स का काम करता है। कोलकाता निवासी शेख अब्दुल्ला इंदौर आकर बड़वाली चौकी सराफा में दस साल से दीपरत्न कॉम्प्लेक्स में आभूषण बनाता है।

समाजवादी इंदिरा नगर में रहने वाले व्यापारी राजू पिता मदनलाल सोनी की बेटी की कुछ दिन बाद शादी है। उन्होंने 250 ग्राम सोना देकर शेख अब्दुल्ला से जेवर बनाने का कहा था। शुक्रवार को सोनी को सूचना मिली कि शेख की दुकान पर ताला लगा है और वह साथी अलीम के साथ फरार हो गया है। पुलिस ने शेख अब्दुल्ला पिता इरफान सैयद के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू की। वह पांच कारोबारियों का 40 लाख रुपए का सोना लेकर फरार हुआ है।

यहां भी की थी वारदात

पता चला है कि शेख सराफा कारोबारी रोहित ठाकुर, पीयूष सोमानी, इमरान व एक अन्य का भी 800 ग्राम सोना ले गया है। शेख का साढू जलगांव में सराफा कारोबार से जुड़ा है। उसकी मदद से ये सोना बेचने की कोशिश की जा सकती है।

सराफा में तस्करी का सोना

सराफा में बंगाली कारीगर के सोना लेकर फरार होने के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। कई मामले तो पुलिस तक पहुंच ही नहीं पाते। बताते हैं कि कई कारोबारी तस्करी का सोना ठिकाने लगाने के लिए उनके जेवर बनवाते हैं। इस तरह का सोना बंगाली कारीगर लेकर भाग जाए तो उसकी रिपोर्ट भी नहीं लिखवाई जाती है।