Recovery of Old Invoices : छुट्टी वाले दिन ट्रैफिक पुलिस ने पुराने चालान वसूले

पुलिस ऐसे लोगों के घर पहुंची, जिन्होंने नियम तोड़े और चालान जमा नहीं किए

823

Indore : अभी तक तो गुंडे बदमाशों के घर पुलिस के छापे पड़ने की बात सामने आती थी। लेकिन, पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस बकाया चालान के लिए भी लोगों के घर दबिश देने लगी। ट्रैफिक पुलिस ने रविवार सुबह एक विशेष मुहिम चलाई और 200 ऐसे लोगों के घर पहुंचे जिन्होंने यातायात के नियम तोड़े थे और चालान जमा नहीं कर रहे थे।

पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक महेश चंद्र जैन के अनुसार रविवार की सुबह ट्रैफिक पुलिस की टीमों को यह टास्क दिया गया था कि वे बकाया ई-चालान जमा करवाने के लिए ऐसे लोगों के घर पहुंचे जिनके चालान बकाया है और वह जमा नहीं कर रहे। रविवार सुबह पुलिस अमले को घर पर देख कई लोगों की नींद उड़ गई थी। कई लोगों ने जब अपने नाम के चालान देखे तो यह सफाई देने लगे कि उन्हें आज तक चालान नहीं मिले नहीं तो वह खुद थाने आकर जमा कर देते। बहरहाल पुलिस अफसर की मुहिम ने ट्रैफिक पुलिस का राजस्व काफी बढ़ाया है।

चैकिंग में बुलेट पकड़ाई

यातायात प्रबंधन के मामले में पुलिस लगातार मॉडिफाई साइलेंसर बुलेट व अमानक नम्बर प्लेट वाहनों पर कार्रवाई कर रही है। आकस्मिक चेकिंग के दौरान कई चौराहों पर संदिग्ध वाहन रोके गए और उन पर कार्रवाई की गई। अमानक नम्बर प्लेट वाले वाहन, रांग साइड वाहन चलाने वालों पर भी प्रभावी कार्रवाई की गई। उक्त कार्रवाई के निर्देश वरिष्ठ अधिकारी महेश चंद जैन ने दिए थे।

बिना नंबर की कार

यातायात पुलिस ने बिना नम्बर प्लेट की बीएमडब्ल्यू कार को बंगाली चौराहा पर रोका और सूबेदार अमित कुमार यादव ने वाहन चालक से गाड़ी के दस्तावेज मांगे तो पाया कि वाहन चालक शराब के नशे में हैं। इस पर पुलिस ने वाहन चालक का ब्रेथ एनालाइजर मशीन से परीक्षण किया तो वह शराब के नशे में पाया गया। इस पर सूबेदार ने वाहन को जब्त कर यातायात थाना में खड़ा करवाया और चालान न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया।