यूक्रेन में फंसा MP का छात्र, स्वदेश लौटने नहीं मिल रही फ्लाइट, यूक्रेन में युद्ध की स्थिति को देखकर घबराये परिजन

1159

सिवनी: जिले के घंसौर निवासी डाक्टर मुन्ना प्रसाद साहू का पुत्र शुभम यूक्रेन गया है। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध होने की आशंका व स्वदेश लौटने के लिए फ्लाइट नहीं मिलने से छात्र के स्वजनों की चिंता बढ़ गई है। हालांकि हर दिन स्वजनों की बेटे से बात हो रही है। घंसौर के अलावा जिले के आदेगांव निवासी प्रवीण नेमा का पुत्र आयुष भी यूक्रेन में फंसा हुआ है।

यूक्रेन में डाक्टर की पढ़ाई करने गए घंसौर निवासी शुभम के पिता मुन्ना प्रसाद साहू ने नईदुनिया से चर्चा के दौरान बताया कि शुभम पांच सालों से यूक्रेन में डाक्टर की पढ़ाई कर रहा है। यूक्रेन की तरनोपिल स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से शुभम ने पढ़ाई करते हुए नौ सेमेस्टर निकाल लिए हैं।

करीब एक साल का कोर्स और बचा है।छात्र के पिता मुन्ना प्रसाद साहू ने बताया कि एक दिन पहले ही 15 फरवरी को बेटे से हुई बात के बाद यूक्रेन में बिगड़े हालात की जानकारी मिली है। इसके बाद से ही उनकी चिंताएं बढ़ गई हैं।

हालांकि यूक्रेन में छात्र शुभम सुरक्षित है, फिर भी रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के हालात बनने से पुत्र की सुरक्षा को लेकर चिंता बनी हुई है। छात्र शुभम के पिता ने बताया है कि यूक्रेन से स्वदेश वापस लौटने के लिए कोई फ्लाइट नहीं मिल रही है। 20 फरवरी को यूक्रेन से दोहा तक जाने के लिए शुभम ने टिकट बुक कराई है।

दोहा अलग देश होने के कारण यहां जाने के लिए नया वीजा लग रहा है, इसके लिए शुभम दो दिनों से प्रयास कर रहा है लेकिन वीजा नहीं बन पा रहा है। छात्र शुभम के पिता मुन्ना प्रसाद ने चिंता जाहिर करते हुए बताया है कि यदि किसी तरह शुभम दोहा तक पहुंच गया और वहां 91 घंटे से ज्यादा रुक गया तो दोहा सरकार उसे अपने कब्जे में ले लेगी जिससे परेशानी और बढ़ सकती है।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, डॉ. मुन्ना प्रसाद साहू (पिता)-