Ratlam News: कम उम्र की 4 बच्चियों को पुलिस ने देह व्यापार के दलदल से कराया मुक्त, 1 महिला गिरफ्तार

1734
Fraud : 6.70

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

Ratlam: जिले का ढोढर कस्बा, जो देह व्यापार और अनैतिक कार्य को लेकर बदनाम हैं, गुरुवार की रात में पुलिस ने छापा मारकर बांछडा ड़ेरों में नाबालिग बच्चियों से देह व्यापार कराते हुए मौके से एक महिला को पकड़ा।

बता दें कि रिंगनोद पुलिस ने बच्चियों को देह व्यापार के दलदल से मुक्त कराते हुए उन्हें वन स्टाप सेंटर पर पहुंचाया है। साथ ही बच्चियों को देह व्यापार में धकेलने वाली महिला को गिरफ्तार किया है।

क्या कहते हैं एसडीओपी

जावरा एसडीओपी रवीन्द्र बिलवाल ने बताया कि पुलिस को ढोढर के समीप बांछडा डेरों में नाबालिग बच्चियों से देह व्यापार कराने की सूचना मिलने पर पुलिस ने अपने मुखबिरों के जरिए इन सूचनाओं की पुष्टि करवाई। सूचनाएं सही पाई जाने पर गुरुवार शाम को रिंगनोद पुलिस के एक दल ने योजनाबद्ध ढंग से बांछडा डेरे में देह व्यापार करने वाली ममता चौहान पति स्व.महेन्द्र चौहान 35 जाति बांछडा के घर पर छापा मारा।

ममता के मकान में दस से 16 वर्ष की आयु की चार नाबालिग बच्चियां देह व्यापार करती हुई मिलने पर ममता को गिरफ्तार किया। चार बच्चियों में से दो ममता की स्वयं की पुत्रियां हैं, जबकि एक बच्ची उसकी निकट रिश्तेदार की है।चौथी बच्ची के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस बच्ची के बारे में जांच कर रही है।

देह व्यापार में धकेली गई इन बच्चियों को मेडिकल करा कर वन स्टाप सेन्टर में रखा गया है, जबकि आरोपी ममता चौहान को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध पाक्सो एक्ट, अनैतिक व्यापार अधिनियम और भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही मीडियावाला के ब्यूरो चीफ ने एसपी अभिषेक तिवारी को ढोढर स्थित बांछड़ा डैरों में चल रहे अनैतिक कार्य के बारे में जानकारी देते हुए बांछड़ा समुदाय द्वारा किए जा रहे अवैध अनैतिक कार्य पर रोक लगाने और उनके उत्थान संबंधित बातें कही थीं जिस पर एसपी ने इस मामले को प्रमुखता से देखने की बात कही थी।