EOW Trap: शिक्षक के ठिकानों पर छापा, करोड़ों की संपत्ति का हुआ खुलासा

1503

उज्जैन से सुदर्शन सोनी की रिपोर्ट                                 उज्जैन | आय से अधिक संपत्ति के मामले में अल सुबह आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो शाखा की टीम ने महाराजवाडा स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक के यहां छापा मारा, शुरुआत में टीम को कृषि भूमि और कुछ प्लॉट के कागजात मिले हैं टीम अभी घर की तलाशी ले रही है। बुधवार की सुबह 6 बजे ईडब्ल्यूओ की टीम अंकपात मार्ग स्थित कृष्ण कॉलोनी पहुंची और यहां के रहने वाले महाराजवाडा स्कूल क्रमांक 2 में पदस्थ क्लर्क धर्मेंद्र सिंह चौहान के घर छापा मारा। धर्मेन्द्र चौहान ने ही दरवाजा खोला जिसे ईओडब्ल्यू की टीम ने अपना परिचय दिया और कहा आपके घर का तलाशी वारंट हमारे पास है। आप के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत है।

इसके बाद टीम ने पूरे घर में तलाशी लेना शुरु की। शुरुआत में टीम को कृषि भूमि एवं शहर में प्लाट के कुछ कागजात मिले। वही लॉकर एवं खातों की जानकारी बैंक से ली जाएगी।

धर्मेंद्र चौहान महाराजवाडा स्कूल क्रमांक 2 में सहायक शिक्षक है। मिली जानकारी के अनुसार सहायक शिक्षक धर्मेन्द्र चौहान के पिता अंतरसिंह भी शिक्षक थे, उनकी मौत के बाद धर्मेन्द्र की अनुकंपा नौकरी 1994 में लगी थी, उस दौरान इसका वेतन महज 750 रूपये प्रतिमाह था।

26 साल की नौकरी में अब तक 35 लाख रूपये वेतन मिला है। मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2005 से 2010 के दौरान धर्मेन्द्र चौहान जिला पंचायत अध्यक्ष का पीए भी रहा है। संभवना जताई जा रही है कि उसी दौरान इसने बैनामी संपत्ति अर्जित की है। वहीं सहायक शिक्षक पर पूर्व में मारपीट के भी दो केस दर्ज है।

धर्मेद्र चौहान पिछले कई वर्षो तक जिला पंचायत में अटेच था वही से भ्रष्टाचार की शिकायते मिली थी। इसी आधार पर आज ईडब्ल्यूओ ने ये करवाई की। फ़िलहाल अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से बच रहे हे । बाबू को एक कांग्रेसी विधायक का बेहद करीबी बताया जा रहा है । महाराजवाड़ा में क्लर्क का काम कर रहा धर्मेंद्र चौहान सहायक शिक्षक है । 26 साल की नौकरी में वेतन के रूप में उसे 35 लाख रुपए मिले है, जबकि संपत्ति इससे कई गुना अधिक है ।

ईओडब्ल्यू (EOW) की टीम को प्राथमिक जांच में सहायक शिक्षक धर्मेद्र चौहान के घर से 34 हजार रुपए नगद मिले है, जबकि महालक्ष्मी कॉलोनी में आलीशान मकान, बड़नगर स्थित ग्राम धुरेरी में करोड़ों की जमीन, ट्रैक्टर, थ्रेशर मशीन, स्कार्पियों व स्विफ्ट कार के साथ यूको बैंक में लॉकर का रिकार्ड भी मिले है। हालांकि अभी ईओडब्ल्यू का कहना है कि लॉकर खुलने पर और भी संपत्ति की जानकारी मिलने की संभावना है। मामले में सहायक शिक्षक पर अनुपातहीन संपत्ति का केस दर्ज किया गया है।