Holi Special: CM शिवराज ने स्व. लता मंगेशकर की स्मृति में लगाए बरगद के पौधे को लगाया चंदन की टीका

वट वृक्ष पर लगाया गुलाल- ट्वीट में कहा- “ये होते हैं हर्षित उल्लासित, हमारे साथ इनके होने से हम हैं”

1272

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज होली पर्व पर स्मार्ट उद्यान में बरगद के वृक्ष पर गुलाल लगाया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भारतीय कंपनी सचिव सचिव संस्थान (आइसीएसआई) के श्री विवेक नायक, श्री योगेश खा, श्री पीके राय और अवधेश पाराशर के साथ पौधे लगाए। यह संस्था पूरे भारत में और अन्य देशों में कंपनी सचिव प्रोफेशनल कोर्स का संचालन करती है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने होली पर्व पर बरगद पर गुलाल लगाने के पश्चात मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत में कहा है कि आज रंगों के त्यौहार पर हमने दिवंगत गायिका स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर की स्मृति में गत 7 फरवरी को लगाए गए इस वट के पौधे के साथ होली मनाई है। इस पौधे पर सम्मान से गुलाल और चंदन का टीका लगाया है। ये धरती है इसी कारण हम हैं। पशु-पक्षी हैं। कीट पतंग हैं।

WhatsApp Image 2022 03 18 at 2.21.27 PM

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हर व्यक्ति एक पेड़ जरूर लगाए। अपने गिले-शिकवे भूल जाएं। प्रेम की गंगा बहाएं। होली पेड़ों के साथ मनाएं। पेड़ हैं तभी तो जिंदगी है। ये पेड़ धरती का श्रृंगार हैं। पेड़ हमारे जीवन का आधार हैं। यह हमें जिंदगी देते हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान और अन्य उपस्थित लोगों ने सप्तपर्णी और कदम्ब के पौधे लगाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्मार्ट पार्क में सुरक्षाकर्मियों, उद्यानिकी कर्मचारियों नगर निगम और स्मार्ट सिटी स्टाफ को भी होली पर्व की बधाइयां दीं। मुख्यमंत्री ने यहां कार्य करने वाले श्रमिकों को भी आग्रह पूर्वक बुलाया और उन्हें गुलाल लगाकर रंगों के त्यौहार की शुभकामनाएं दीं।

इस बार होली वृक्ष साथ भी
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि इस बार होली वृक्ष के साथ भी मना रहे हैं।

ये होते हैं हर्षित उल्लासित
हमारे साथ इनके होने से हम हैं
कितने ही जीव जंतु लेते हैं इनसे जीवन
देते हमको पुष्प और फल
ये संवारते हैं हमारा आज और कल
हे वृक्ष ! हैप्पी होली”