NIA पहुंची भोपाल, Documents लिए, आतंकियों के इंटरनल लिंक पर फोकस

541
भोपाल : मध्य प्रदेश एटीएस में दर्ज  प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-ए- मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के मामलों को लेकर एनआईए की टीम आज भोपाल में हैं। यह टीम शुक्रवार को भोपाल आ गई थी, इस दौरान उसने प्रदेश एटीएस के अफसरों से चर्चा की। आज टीम ने जेएमबी से संबंधित दर्ज प्रकरणों की केस डायरी और अन्य दस्तावेज, साक्ष्य ले लिये हैं।
प्रदेश एटीएस ने भोपाल के ऐशबाग से चार बांग्लादेशी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद इनके सहयोगी को करोद और विदिशा के नटेरन से गिरफ्तार किया था। इन सभी से पूछताछ के बाद पश्चिम बंगाल एटीएस और असम पुलिस ने भी जेएमबी के सदस्यों को गिरफ्तार किया था। ये सभी आरोपी अभी जेल में हैं। भोपाल के केंद्रीय जेल में जेएमबी के 6 आतंकी और उनके मददगार बंद हैं। जेएमबी से जुड़े इस मामले को एनआईए ने हाल ही में टेकओवर किया है। एनआईए ने इसकी सूचना भोपाल की जिला अदालत को दी। इसके बाद अब इस मामले की आगे की जांच एनआईए करेगा।
बताया जाता है कि एनआईए ने प्रदेश एटीएस से इलेक्ट्रानिक एविडेंस के साथ अन्य दूसरे दस्तावेज भी लिए हैं। आतंकियों के पास से बरामद मोबाइल फोन की कॉल डिटेल्स, उनके पास से बरामद आपत्तिजनक साहित्य, इनके बयान सहित अन्य सभी दस्तावेज एटीएस से लिये जा रहे हैं। शाम को यह टीम दिल्ली रवाना हो जाएगी।