MP News: शासन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में 150 लोगों पर केस दर्ज

615
Land Mafia:

नीमच: पुलिस प्रशासन ने बीते दिनों 150 से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसमें से 11 लोगों के ही पहचान हो पाई है। दरअसल, शुक्रवार को रैली के दौरान कुछ लोगों ने मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ अभद्र नारे लगाने शुरू किए। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी भी की।

कैंट पुलिस के मुताबिक खरगोन घटना को लेकर जामा मस्जिद से मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा रैली निकाली गई थी जिसमें 150 से अधिक लोग शामिल हुए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी की गई और उन पर कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले सामने आए हैं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रैली निकालने से पहले पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी और ना ही उनसे अनुमति ली गई थी, जबकि जिले में धारा 144 लागू है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने 150 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है।

नीमच एसपी सूरज वर्मा का कहना है की सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ नारे लगाने के आरोप में 150 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हमने इस मामले में 11 पहचान लिए गए और शेष अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बीते दिनों खरगोन में हुई हिंसा को लेकर जिला एमआईसी कमेटी के सदस्य बड़ी संख्या में एसपी कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने शासन के खिलाफ अशोभनीय नारेबाजी की।

वही कलेक्टर के आदेश (धारा 144) भी अवहेलना की, जिसके बाद केन्ट पुलिस ने 150 से 200 के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की।

नीमच एसपी सूरज वर्मा ने बताया की यह लोग ज्ञापन देने के लिए इकट्ठे हुए थे और ज्ञापन देने से पहले उन्होंने नारेबाजी की थी जिसमें आपत्तिजनक और भड़काऊ टाइप के नारेबाजी की थी जिसे संज्ञान में लेकर प्रकरण दर्ज किया गया है।

इनमें 11 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है बाकी अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है, वही इन लोगों से बॉन्ड भरवाने की कार्रवाई की गई है ताकि यह लोग इस प्रकार का कोई काम ना करें।

नीमच के एसपी सूरज वर्मा ने मीडिया को जानकारी दी है कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नजर रखी जा रही है।