आज सुबह सवेरे मुख्यमंत्री ने इस अधिकारी के प्रति जाहिर की नाराजगी

1680

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह सवेरे जिलों की कार्यों की समीक्षा के तहत आज अलीराजपुर जिले की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने वहां के जिला शिक्षा अधिकारी को फटकार लगाई। दरअसल स्कूल चले अभियान की समीक्षा के दौरान अलीराजपुर जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) द्वारा कार्ययोजना तैयार न होने पर मुख्यमंत्री ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई इस बैठक में कलेक्टर सहित जिले के सभी अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्कूल चले अभियान की चर्चा करते हुए इसकी जानकारी मांगी। जिला शिक्षा अधिकारी इसका जवाब नहीं दे सके और हिले हवाले करने लगे। इस पर सीएम ने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि इनके पास कोई इसका जवाब नहीं है और उन्होंने इसकी कोई तैयारी नहीं की है।

उन्होंने कलेक्टर को निर्देश दिए कि जिले में स्कूल चले अभियान की प्रगति में चुनाव रुकावट ना बने। हमें ऐसे जन अभियान बनाना है।

ज्ञात रहे कि इन दिनों मुख्यमंत्री किसी भी दिन किसी जिले के विकास कार्यों और गतिविधियों की सुबह सवेरे समीक्षा करते हैं। कभी-कभी वे देर रात में भी अधिकारियों को विभिन्न समस्याओं और कार्यों के लिए निर्देश देते रहते हैं।