BJP’s Mayor Candidate From Gwalior : ग्वालियर से भाजपा की सुमन शर्मा का नाम ऐसे हुआ तय

1143

BJP’s Mayor Candidate From Gwalior : ग्वालियर से भाजपा की सुमन शर्मा का नाम ऐसे हुआ तय

Gwalior : ग्वालियर से भाजपा के महापौर उम्मीदवार के तौर पर सुमन शर्मा का नाम फाइनल होना आसान नहीं था। इसके पीछे एक अलग ही कहानी है।ये सीट उन तीन शहरों (इंदौर, रतलाम और ग्वालियर) में शामिल थी, जहां के महापौर उम्मीदवार के लिए लंबी जद्दोजहद हुई। जब खींचतान लम्बी होती दिखाई दी, तो बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश को दखल देना पड़ा। इसके बाद ही ग्वालियर महापौर प्रत्याशी का नाम तय हुआ।
इसमें फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया की सहमति भी जोड़ी गई। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद के फैसले पर सहमति दी। बताते हैं कि इसके लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी पूरी ताकत लगाई।
ग्वालियर से भाजपा ने लंबे मंथन के बाद अटकी महापौर पद की सीट के लिए आखिरकार पार्टी ने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया। ग्वालियर से भाजपा ने सुमन शर्मा को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया। मंगलवार को भाजपा ने ग्वालियर के साथ ही रतलाम और इंदौर के महापौर पद के प्रत्याशियों के ऐलान को रोक दिया था। इसके बाद मंगलवार देर रात इंदौर से पुष्यमित्र भार्गव के नाम का ऐलान किया गया पर रतलाम और ग्वालियर को होल्ड कर दिया था।
बुधवार को लंबे मंथन के बाद भाजपा ने ग्वालियर से सुमन शर्मा के नाम पर मुहर लगाते हुए उन्हें ग्वालियर महापौर पद का उम्मीदवार घोषित किया। नाम का ऐलान होने से कुछ घंटे पहले बुधवार को सुमन शर्मा ग्वालियर में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बंगले पर भी पहुंची और उनसे मुलाकात की। उन्हें शुरू से ही महापौर पद का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था। ग्वालियर में कांग्रेस की ओर से विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी शोभा सिकरवार को उम्मीदवार बनाया गया जिनसे सुमन शर्मा का मुकाबला होगा।