ODI Record : इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ ODI में 498 रन बनाए, पर बटलर का लक्ष्य कुछ और ही!

इंग्लैंड ने अपना ही 481 रन का रिकॉर्ड तोड़ा

594

ODI Record : इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ ODI में 498 रन बनाए, पर बटलर का लक्ष्य कुछ और ही!

इंग्लैंड ने अपना ही 481 रन का रिकॉर्ड तोड़ा

London : इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ इतिहास तो रच डाला, लेकिन वनडे इंटरनेशनल (ODI) में 500 के स्कोर से महज दो रन से चूक गई। नॉटआउट 162 रनों की पारी खेलने वाले बटलर ने कहा कि इंग्लैंड टीम ऐसा जरूर करेगी।
498 रन से नहीं भरा जोस बटलर का पेट, बताया अगला लक्ष्य क्या है!
वन-डे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ नया इतिहास रच दिया। इंग्लैंड की टीम ने 498 रन का विशाल स्कोर बनाया। लेकिन, वनडे इंटरनेशनल में 500 के स्कोर से 2 रन से चूक गई। 162 रन की नॉटआउट पारी खेलने वाले जोस बटलर ने कहा कि इंग्लैंड टीम 500 का स्कोर भी बनाएगी।
वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा स्कोर का अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने वाली इंग्लैंड टीम 500 के स्कोर का पीछा करती रहेगी। यह कहना है टीम के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर का। नीदरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल में इंग्लैंड ने इतिहास रचते हुए 50 ओवर मे्ं चार विकेट पर 498 रन बना डाले। बटलर ने 70 गेंदों पर नॉटआउट 162 रन ठोके और इस दौरान सात चौके और 14 छक्के लगाए।
जोस बटलर, डेविड मलान और फिल सॉल्ट की सेंचुरी और लियाम लिविंगस्टोन की हाफसेंचुरी के दम पर इंग्लैंड ने अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला, जो उसने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। तब इंग्लैंड ने 481 रनों का स्कोर खड़ा किया था। बटलर ने मैच के बाद कहा कि हम इससे पहले भी एक बार 500 के करीब पहुंच चुके हैं, टीम को यही मैसेज है कि चौके-छक्के लगाते जाओ और ऐसे ही आगे बढ़ते जाओ। यह समय की बात है कि कब हम 500 का स्कोर बनाएंगे।
बटलर ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि ऐसा कब होगा। लेकिन, हम इसके लिए कोशिश करते रहेंगे। ऐसा कर पाना मुश्किल है। यह शायद बैटिंग पिच और छोटे ग्राउंड में संभव हो पाए। खैर स्कोर को अगर किनारे रख दें, तो मुझे लगता है कि हम जिस मानसिकता के साथ खेल रहे हैं, वह अहम है। हम हर बार पहले से बेहतर करना चाहते हैं।’ इंग्लैंड के 498 रनों के जवाब में नीदरलैंड की टीम 50 ओवर में 266 रन ही बन पाई।