Alert At Railway Station : ‘अग्निपथ’ के विरोध में ‘भारत बंद’ पर स्टेशन पर अलर्ट

उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के अधिकारियों के निर्देश

480

Indore : केंद्र सरकार की सेना भर्ती को लेकर घोषित ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। सोमवार को भारत बंद का नारा दिया गया है। इसके चलते आज सुबह से ही पुलिस अलर्ट है और रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। वहीं शहर में कहीं पर भी भारत बंद का असर दिखाई नहीं दिया।

प्रदर्शन करने वाले ट्रेनों को ही निशाना बना रहे हैं। गत दिनों लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर हुए हंगामे को लेकर अब सोमवार को जीआरपी, आरपीएफ और जिला पुलिस ने विशेष अलर्ट जारी किया है। उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों ने दिए हैं। अग्निपथ योजना विरोध को लेकर 20 जून को भारत बंद का नारा दिया है और कतिपय राजनीतिक दलों ने भी इसका समर्थन किया है। इसे लेकर रेलवे पुलिस और जिला पुलिस अलर्ट पर है। दूसरी ओर भड़काऊ मैसेज से माहौल दूषित करने वालों पर कार्रवाई भी जारी है।

पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के दौरान उपद्रव मचाने के मामले में अभी तक तीन दर्जन से ज्यादा को गिरफ्तार किया है। पुलिस साइबर सेल की मदद से ऐसे तत्वों पर निरंतर कार्रवाई कर रही है जो इस तरह के मैसेज वायरल कर रहे हैं। सोमवार को भारत बंद के आह्वान को देखते हुए इंदौर-महू के साथ ही राजेंद्र नगर,राऊ और लक्ष्मीबाई नगर जैसे छोटे स्टेशनों पर अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है। सोमवार को लेकर रेलवे पुलिस और जिला पुलिस ने किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए विशेष प्लानिंग कर ली है। खबरियों को भी सक्रिय कर दिया गया है। ऐसे तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है जो संदेह के घेरे में है।