Now Athar’s Second Marriage : टीना डाबी के बाद IAS अतहर भी करेंगे दूसरी शादी, जानिए कौन बनेगी उनकी दुल्हन   

1095
Now Athar's Second Marriage : टीना डाबी के बाद IAS अतहर भी करेंगे दूसरी शादी, जानिए कौन बनेगी उनकी दुल्हन   

IAS टीना डाबी के बाद अब उनके पूर्व पति आईएएस अतहर आमिर खान भी दूसरी शादी करने जा रहे हैं। उन्होंने अपनी होने वाली पत्नी के रूप में डॉ महरीन काजी को चुना और सगाई की रस्म भी अदा हो गई! अतहर अपने काम से ज्यादा अपनी रोमांटिक इमेज को लेकर मीडिया की सुर्ख़ियों में रहे। 2015 बैच के अतहर खान ने 7 अप्रैल 2018 को IAS टीना डाबी से शादी की थी। दोनों की मुलाक़ात मसूरी में ट्रैनिंग के दौरान हुई थी। ट्रैनिंग के बाद दोनों ने 2018 में शादी कर ली। लेकिन, दूसरी चर्चित शादियों की तरह ये भी लंबे समय तक नहीं चली। अतहर खान और टीना डाबी का 10 अगस्त 2021 को तलाक हो गया।

अतहर खान की पहली पत्नी टीना डाबी जो राजस्थान कैडर में हैं, उन्होंने राजस्थान पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर प्रदीप गवांड के साथ पिछले दिनों दूसरी शादी कर ली। यही कारण है कि अब अतहर भी अपने निजी जीवन में आगे बढ़ रहे हैं और डॉ महरीन काजी से सगाई उसी का हिस्सा है। अतहर कश्मीर कैडर के IAS हैं।

2015 की UPSC परीक्षा में टीना डाबी को पहली रैंक मिली और अतहर खान को दूसरी! ट्रैनिंग के समय दोनों का प्यार परवान चढ़ा और 2018 में दोनों ने शादी कर ली। तब टीना ने कहा ने कहा था कि पहली नजर में ही उन्हें अतहर से प्यार हो गया था। पर, ये रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान टीना डाबी की पोस्टिंग चिकित्सा विभाग में हुई। जहां उनकी मुलाकात IAS प्रदीप गवांडे से हुई। फिर दोनों में दोस्ती हुई जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद इन्होंने शादी करने का फैसला किया। प्रदीप गवांडे की भी ये दूसरी शादी है। इसी साल अप्रैल में टीना डाबी और डॉ प्रदीप गावंडे ने जयपुर में शादी के बंधन में बंध गए।


Read More… Kissa A IAS: पहले पुलिस अफसर बनकर सपना पूरा किया, फिर बनी IAS 


अतहर आमिर खान फिलहाल श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के CEO है। 29 साल के अतहर मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के ही अनंतनाग जिले के रहने वाले हैं। IIT मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में BTech बीटेक के बाद उन्होंने UPSC की तैयारी शुरू की थी और पहली बार में उन्हें 560 वां रैंक हासिल हुआ। उन्होंने रैंक सुधारने के लिए 2015 में दोबारा परीक्षा दी और सेकंड रैंक पाई!

अतहर अपने काम को लेकर कई अवार्ड भी जीत चुके है। स्मार्ट सिटी अवार्ड 2022 इवेंट के दौरान उनके उनके नेतृत्व वाली श्रीनगर स्मार्ट सिटी को ‘बेस्ट सिटी लीडर ऑफ द ईयर’ का अवार्ड मिला। इससे पहले सोशल सर्विस से जुड़े काम के लिए साल 2020 में IIT मंडी की तरफ से उन्हें यंग अचीवर्स अवार्ड 2022 मिला था। 2019 में राजस्थान के भीलवाड़ा डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने लोकसभा चुनाव 2019 के सफल आयोजन के लिए भी अतहर की तारीफ हुई। अभी अतहर और डॉ मेहरीन काज़ी की शादी की तारीख तय नहीं हुई!