Mandsaur News: पुलिस की दबिश में टी आई पर चाकू से हमला – धरपकड़ जारी

Mandsaur News: पुलिस की दबिश में टी आई पर चाकू से हमला – धरपकड़ जारी

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । बीती रात जिले के गरोठ थाना क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा गंगासा में पुलिस टीम की दबिश में सिटी कोतवाली टी आई अमित सोनी पर चाकू से हमला किया गया ।
घायल अवस्था में टी आई को मंदसौर के सिद्धि विनायक हॉस्पिटल लाया गया , ऑपरेशन कर आरम्भिक उपचार कर बेहतर चिकित्सा के लिए इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल रेफ़र किया ।

पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया के मुताबिक 27 जून की रात दलौदा में बोहरा व्यापारी शॉप पर हुई 2 लाख से अधिक नकदी लूट की वारदात में सर्चिंग पुलिस टीम बनाई गई , इसकी तफ्तीश में जानकारी मिली कि लूट के आरोपी गरोठ थाना क्षेत्र में छिपे हैं ।
पुलिस टीम गरोठ एवं मंदसौर के साथ टी आई सिटी कोतवाली अमित सोनी मौके पर पहुंचे । ग्राम बरखेड़ा गंगासा में एक मकान पर दबिश दी और मुख्य आरोपी मोहम्मद सरफराज उर्फ छोटा मेवाती को दबोच लिया , उसके शोर मचाने पर अन्य लोग आगये ओर एक व्यक्ति ने टी आई अमित सोनी पर चाकू से हमला कर दिया ।
गरोठ अस्पताल में परीक्षण कर उन्हें मंदसौर लाया गया , आई सी यू में दाखिल कर ऑपरेशन किया । अब वे ख़तरे से बाहर हैं । बेहतर उपचार के लिए इंदौर रेफ़र किया है ।
एस पी श्री सुजानिया ने बताया कि पुलिस टीमें सर्चिंग कर रही हैं । मुख्य आरोपी उदयपुर राजस्थान के हैं , बाकी सूत्र पूछताछ में सामने आएंगे घटना के संदिग्ध 7 – 8 लोगों को राउंड अप किया है । सधन पूछताछ जारी है । सर्चिंग में कोई 100 लोगों का पुलिस बल लगा है ।

ज्ञातव्य है कि सन 2020 के अंत में तत्कालीन सीतामऊ थाना में पदस्थ रहे प्रभारी अमित सोनी पर ग्राम बेलारी में आरोपी अमज़द लाला द्वारा गोली चलाई गई जो कान को छूती हुई निकली और जान बची । बाद में पुलिस द्वारा 50 हजार के इनामी बदमाश अमजद लाला को गिरफ्तार किया , जो जेल में है ।

पुलिस पर हमले की घटना को गंभीरता से लेते हुए उज्जैन आई जी संतोष कुमार सिंह एवं रतलाम रेंज डी आई जी सुशांत सक्सेना मंदसौर पहुंचे । टी आई अमित सोनी से मिले , चिकित्सा की जानकारी ली और मंदसौर एस पी अनुराग सुजानिया , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी के साथ मीटिंग की सर्चिंग ऑपरेशन व मामले की समीक्षा की ।
पुलिस ने अभी राउंड अप किये संदिग्ध आरोपियों का खुलासा नहीं किया है ।
पुलिस के मुताबिक अभी सर्चिंग और पूछताछ चल रही है ।

त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगर निकाय चुनावों के बीच अपराधियों का पुलिस पर हमले से हड़कंप मचगया ।
1 – 2 जुलाई को ही गरोठ क्षेत्र में पंचायत चुनाव मतदान हुआ । मतगणना भी चल रही उसी दौरान यह हमला होगया ।
6 जुलाई को नगर निकाय मतदान जिले में होने वाले हैं । पुलिस ने सख्ती और बढ़ाई है ।