Khargone News: नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

50, 200, 500 और दो हजार रुपए के चार लाख रुपए के कुल 449 नकली नोट जप्त, करीब 8 लाख रूपये के नकली नोट बाजार में खपाये

खरगोन कोतवाली पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से 50, 200, 500 और दो हजार रुपए के चार लाख रुपए के कुल 449 नकली नोट भी जब्त किये है। आरोपियों के कब्जे से प्रिंटर, इंक सहित नकली नोट बनाने का कागज भी जब्त पुलिस ने किया है। आरोपी प्रकाश जाधव निवासी शास्त्री नगर और आरोपी विक्की दवाडे रुद्रेश्वर कालोनी खरगोन को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आशंका बडे नेटवर्क गिरोह की है। पुलिस पकडे गये आरोपीयो से पूछताछ कर रही है।

प्रारम्भिक जाॅच में बडा खुलासा हुआ है। आरोपी से करीब 8 लाख रूपये के नकली नोट बाजार में खपा चुके है। नकली नोट के गौरख धन्धे का खुलासा करते हुए एसपी धर्मवीर सिंह ने मीडिया को बताया की एसडीओपी राकेश मोहन शुक्ला और टीआई बीएल मंडलौई की अगुवाई में कोतवाली पुलिस ने एक ऑप्रेशन चलाकर नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड किया है। इसके पास से 4 लाख रूपये के नकली नोट जप्त किये गये है। पूछताछ मे करीब 8 लाख रूपये से अधिक बाजार मैं नकली नोट खपाने की बात सामने आ रही है।

11जुलाई तक आरोपीयो को रिमांड पर लिया है। नेटवर्क और गिरोह के अन्य साथीयो की धरपकड करेगे। नकली नोट का सरगना प्रकाश जाधव करीब एक साल से नकली नोट का कारोबार कर रहा था। प्रिन्टर के सहारे हुबहु जाली नोट आरोपी तैयार कर लेता था। आईटीआई करने के बाद पिथमपुर में नौकरी करता था। नौकरी छूटने और आन लाईन में हुए नूकसान के बाद नकली नोट का कारोबार शुरू कर दिया। रिमांड लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है और भी खुलासे हो सकते है।