Gold Smuggler Caught : दुबई से छुपाकर लाया एक किलो से ज्यादा सोना जब्त

राजस्थान के तस्कर से सोने की अंतरराष्ट्रीय तस्करी का भंडाफोड़ हुआ

925

Gold Smuggler Caught : दुबई से छुपाकर लाया एक किलो से ज्यादा सोना जब्त

राजस्थान के तस्कर से सोने की अंतरराष्ट्रीय तस्करी का भंडाफोड़ हुआ

Indore : सीमा शुल्क विभाग ने एयर इंडिया की दुबई-इंदौर उड़ान वाले विमान की सीट के नीचे एक किलोग्राम से अधिक विदेशी छाप का सोना बरामद किया। इस अंतरराष्ट्रीय उड़ान में यात्री के भेष में सफर करने वाले तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।
अधिकारी ने बताया कि तस्कर ने विमान की सीट के नीचे सोने के बिस्किटों की खेप छिपा रखी थी। इसकी कीमत करीब 65 लाख रुपए आंकी जा रही है। उन्होंने बताया कि इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शनिवार रात को गिरफ्तार तस्कर की पहचान दीपचंद (50) के रूप में हुई। आरोपी राजस्थान के झुंझुनू जिले के ग्रामीण क्षेत्र का रहने वाला है। सीमा शुल्क विभाग के खुफिया दस्ते ने उसे इंदौर के हवाई अड्डे पर संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ की, तो सोने की अंतरराष्ट्रीय तस्करी का भंडाफोड़ हुआ।
अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ान एआई 904 हर शनिवार दुबई से इंदौर आती है। इसके डेढ़ घंटे बाद यही विमान घरेलू उड़ान के रूप में इंदौर से दिल्ली जाता है। शातिर तस्कर ने इसका फायदा उठाकर सोने की 1.233 किलोग्राम वजनी खेप विमान की सीट के नीचे छिपा दी थी। तस्कर की योजना थी कि उड़ान के दिल्ली पहुंचने पर वह सोने की खेप सीट के नीचे से निकालकर किसी अन्य व्यक्ति के सुपुर्द कर देगा।