India South Africa T20 : भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच अब 4 अक्टूबर को

971

इंदौर। यहां के होलकर स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला का तीसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को होगा। पहले यह 3 अक्टूबर को तय किया गया था। भारत औैर दक्षिण अफ्रीका के बीच पिछले महीने ही घरेलू सीरीज खेली गई, जाे 2-2 से ड्रॉ रही। अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह अभ्यास के रूप में बड़ी शृंखला साबित होगी।
भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी बार इंदौर आएगी। इससे पहले 2015 में दाेनाें देशों के बीच यहां वनडे मैच खेला गया था, जिसे इंडिया ने 22 रन से जीता था। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम, दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी और तीसरा इंदौर में होगा। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होगी, जिसके मुकाबले 6, 9, 11 अक्टूबर को क्रमश: लखनऊ, रांची और दिल्ली में होंगे। बीसीसीआई में घरेलू सीरीज में मुकाबलों के मेजबानी रोटेशन से मिलती है। अब तक जितने भी मुकाबले खेले गए, उनमें 30 हजार की क्षमता वाला होलकर स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहा। आईपीएल के लीग मैचों में भी अन्य स्टेडियम के मुकाबले यहां भरपूर दर्शक मिले।

अब तक जीत का रिकॉर्ड
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला मैच इंदौर में तीसरा टी-20 मुकाबला होगा। अब तक दो टी-20, 5 वनडे व 2 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इंदौर में भारतीय टीम का 100% जीत का रिकॉर्ड है। पहले दोनों टी-20 मैचों में भारत ने श्रीलंका को हराया है। होलकर स्टेडियम में 7 जनवरी 2020 को भारत-श्रीलंका के बीच हुए अंतिम मैच में इंडिया 7 विकेट से जीती थी। दर्शकों का अनुमान है कि 4 अक्टूबर का मुकाबला भी इंडिया ही जीतेगी।