भारत को मिला सातवां स्वर्ण पदक,भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड

680

बर्मिंघम: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने पुरुषों के 65 किलोग्राम फ्री स्टाइल फाइनल बाउट में कनाडा के लैचलन मैकलिन को 9-2 से हाराया। इस जीत के साथ पूनिया ने भारत की झोली में सातवां गोल्ड मेडल डाल दिया।

अंशू मलिक ने जीता सिल्वर मेडल, फाइनल में नाइजीरिया की पहलवान से हारीं
भारतीय पहलवान अंशू मलिक को महिलाओं के 57 किलो वर्ग के फ्री स्टाइल फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया की पहलवान ओडुनायो एडिकुओरोए से 4-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार के बावजूद वे भारत की झोली में सिल्वर मेडल डालने में सफल रहीं।

भारतीय पहलवान दीपक पूनिया ने जीता सेमीफाइनल बाउट, सिल्वर मेडल किया पक्का
भारतीय पहलवान दीपक पूनिया ने सेमीफाइनल बाउट में कनाडा के एलेक्जेंडर मूर को 3-1 से हाराया। इस जीत के साथ दीपक पूनिया ने भारत के लिए एक और सिल्वर मेडल पक्का कर दिया।

साक्षी मलिक ने जीता सेमीफाइनल बाउट, सिल्वर मेडल किया पक्का
भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने महिलाओं का 62 किलो वर्ग के फ्री स्टाइल सेमीफाइनल मुकाबले में कैमरून की पहलवान बर्थ एमिलियेन को 10-0 से हराया। इस जीत के साथ साक्षी ने अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया।\

भारत ने 4×400 मीटर रिले रेस के सेमीफाइनल के लिए किया क्वॉलीफाई
भारत ने 4×400 मीटर रिले रेस के पहले राउंड की दूसरी हीट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम ने 3:06.97 मिनट का समय लेकर रेस को दूसरे स्थान पर खत्म करके सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई किया।