Ratlam News: तेज बारिश ने किसानों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरी, जिले को किया तरबतर

 माही नदी ऊफान पर, बारिश ने केदारेश्वर में शिवजी का किया अभिषेक

1096

Ratlam News: तेज बारिश ने किसानों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरी, जिले को किया तरबतर

 रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

Ratlam: 10-12 दिनों के लम्बे अंतराल के बाद मानसून ने सक्रिय होकर,शहर सहित समूचे जिले को तरबतर कर दिया।पिछले तीन दिन पहले हुई शुरू बारिश अभी तक जारी है। तेज बारिश के कारण जिले के नदी नालों में पूर आ गई हैं। कल हुई तेज बारिश से करमदी गांव की रपट पर पानी आ जाने से शहर का संपर्क टूट गया और झाबुआ अलीराजपुर और गुजरात जाने वाले लोगों को महू रोड़ से दिलीप नगर की और से घुम कर जाना पड़ा। वहीं शहर की सड़कों पर पानी ही पानी भर गया।

रतलाम शहर से 35 किमी दूर बहने वाली माही नदी में बाढ़ के हालात ऐसे बन गए, जहां नदी का पानी ब्रिज के उपर बह रहा था। जिले के सैलाना स्थित विंध्यांचल की पहाड़ियों के मध्य स्थित केदारेश्वर मंदिर पर बहने वाले झरने का दृश्य बड़ा ही विहंगम था, यहां कुंड के पानी का बहाव इतना तेज था कि पानी ने भगवान केदारेश्वर का अभिषेक किया जिसे देखने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पंहुचे थे।

जिले में पिछले तीन दिनों में जिले में 6 इंच से अधिक वर्षा दर्ज की जा चुकी है और अभी तक 510.5 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी हैं।

भू-अभिलेख विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक आज सुबह 8 बजे तक जिले में औसतन 22 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है।

जिले की बात करें तो जिले में सर्वाधिक वर्षा जावरा में दर्ज की गई है।जावरा में अब तक 27 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है। इसके विपरित जिले में सबसे कम बारिश ताल में दर्ज की गई है। ताल में मात्र पौने 13 इंच बारिश हुई है।

देखिए चार्ट जिले में कहा कितनी बारिश दर्ज हुई-

WhatsApp Image 2022 08 12 at 8.35.19 AM

देखिए वीडियो: केदारेश्वर मंदिर और माही नदी का-