Karam Dam: पानी की सुरक्षित निकासी का ऑपरेशन, जहां पानी आने की आशंका उन गांवों को खाली कराया गया

मुख्यमंत्री चौहान ने कमिश्नर इंदौर से अद्यतन स्थिति जानी

668

Karam Dam: पानी की सुरक्षित निकासी का ऑपरेशन, जहां पानी आने की आशंका उन गांवों को खाली कराया गया

भोपाल:मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने हर जिले में निर्माणाधीन कारम बांध लिकेज के संबंध में कमिश्नर इंदौर और जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट से अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस ,अपर मुख्य सचिव गृह डॉ राजेश राजौरा, अपर मुख्य सचिव जल संसाधन श्री एस एन मिश्रा, पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना, प्रमुख सचिव जनसंपर्क श्री राघवेंद्र कुमार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कमिश्नर इंदौर ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को बताया कि खरगोन और धार कलेक्टर एसपी के साथ ग्रामों का भ्रमण कर रहे हैं। ग्राम पूरी तरह खाली कराए गए जहां पानी आने की आशंका थी।

8:00 बजे हूटर से क्षेत्र में एनाउंसर करवाया गया कि सब लोग सुरक्षित रहें। बांध से विशेष चैनल द्वारा पानी की सुरक्षित निकासी के प्रयास सफल होंगे। पानी का प्रवाह धीमा है लेकिन कार्य शुरू हो गया है। बांध के पानी को वैकल्पिक मार्ग द्वारा नदी की ओर ले जाया गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राष्ट्रीय बांध सुरक्षा प्राधिकरण के सदस्य श्री विवेक त्रिपाठी जो फील्ड में हैं,उनसे तकनीकी जानकारी प्राप्त की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने बताया कि क्षेत्र में जनता की सुरक्षा के पूरे प्रयास सुनिश्चित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आपदा राहत और बांध से पानी की सुरक्षित निकासी के कार्य में संलग्न अमले द्वारा सुरक्षा उपायों का पालन करने के निर्देश भी दिए।