मांडू” बेस्‍ट हेरिटेज डेस्टिनेशन अवार्ड से सम्‍मानित

621
मांडू" बेस्‍ट हेरिटेज डेस्टिनेशन

मांडू” बेस्‍ट हेरिटेज डेस्टिनेशन अवार्ड से सम्‍मानित

Bhopal:मध्‍यप्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल “मांडू” को बेस्‍ट हेरिटेज डेस्टिनेशन के लिए आउटलुक ट्रैवलर जूरी पुरस्कार से सम्‍मानित किया गया। आउटलुक ट्रैवलर द्वारा, द लीला पैलेस, नई दिल्ली में ओयोजित 19वें वार्षिक आउटलुक ट्रैवलर अवार्ड्स में पर्यटन निगम के प्रबंध संचालक श्री एस. विश्वनाथन ने पुरस्कार ग्रहण किया। श्री विश्वनाथन ने इस उपलब्धि पर हर्ष व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि मध्‍यप्रदेश के हेरिटेज डेस्टिनेशन को यह अवार्ड मिलना अत्‍यंत ही गौरव का विषय है।

मांडू" बेस्‍ट हेरिटेज डेस्टिनेशन

घर और दुकान के बाहर क्यों लटकाते हैं नींबू-मिर्च? 

श्री विश्वनाथन ने कहा कि मध्‍यप्रदेश ऐतिहासिक, धार्मिक, सांस्‍कृतिक, पुरातात्‍वि‍क धार्मिक एवं पर्यटन दृष्टि से समृद्ध है मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा इन सभी महत्‍व के पर्यटन स्‍थलों के साथ ही प्रदेश के लोक संस्‍कृति, कला, हस्‍तशिल्‍प एवं खान-पान का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

Office of Profit : ऑफिस ऑफ़ प्रॉफिट मामले में सोरेन की विधायकी रद्द?

download 14

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री, श्री जी. किशन रेड्डी और पर्यटन मंत्री उत्तराखंड श्री सतपाल महाराज तथा विभिन्‍न राज्यों के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में आउटलुक ट्रैवलर अवार्ड्स दिया गया।

photo 2022 03 12 16 55 02

इस वर्ष पुरस्कारों का निर्णय एक शोध एजेंसी द्वारा किए जा रहे एक यात्रा सर्वेक्षण तथा जूरी सदस्यों द्वारा प्रतिक्रियाओं की जांच के आधार पर किया गया।

images 2 3

दादी प्रकाशमणि जी यज्ञ स्नेही एवं यज्ञ रक्षक थी वे सत्यता और सेवा की प्रतिमूर्ति थी–ब्रह्माकुमारी मनोरमा दीदी