1.5 Lakh Cheated : सरकारी टीचर बनवाने के नाम पर डेढ़ लाख ठगे!

एक माह का कहा था, डेढ़ साल बाद भी नौकरी नहीं मिली

655
Education Fraud

Indore : सरकारी विभागों में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर दो जालसाजों ने तीन लोगों से डेढ़ लाख रुपए की ठगी की। आरोपियों ने बैंक में रुपए जमा करा लिए और एक माह में नौकरी की बात कही थी, लेकिन जब डेढ़ साल बाद भी नौकरी नहीं मिली तो ठगी का शिकार हुए तीनों पीड़ितों ने पुलिस की शरण लेते हुए प्रकरण दर्ज कराया।

मामला लसूड़िया थाना क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार फरियादी शुभम पिता जानकी लाल वर्मा की शिकायत पर अर्जुन पिता बालाशंकर धाकड़ निवासी मंदसौर और अनिल धाकड निवासी मंदसौर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

फरियादी शुभम जो इंटीरियर डिजाइनर है ने बताया कि लॉकडाउन में वह राहुल धाकड जो प्राइवेट टीचर है, राजेंद्र पाटीदार जो फाइनेंस कंपनी में है के साथ एक ही अपार्टमेंट में रहते थे। राहुल भी मंदसौर का रहने वाला है। इसके चलते अर्जुन व अनिल से मुलाकात हुई थी। अर्जुन व अनिल ने सरकारी शिक्षक की नौकरी दिलाने का झांसा दिया। इसके बदले में एक लाख रुपए की मांग की। एडवांस में पचास हजार रुपए मांगे। हम उसकी बात में आ गए और राजेंद्र पाटीदार ने पत्नी के लिए, राहुल धाकड़ ने स्वयं के लिए व शुभम ने बहन के लिए जॉब की बात करते हुए पचास-पचास हजार रुपए आरोपी के अकाउंट में ऑनलाइन खातों में डाल दिए।

दोनों ने करीब एक माह में जॉब लगने की बात कहीं डेढ़ साल तक जॉब नहीं लगी। जब तीनों ने अनिल और अर्जुन के बारे में जानकारी निकाली तो पता चला कि दोनों के घर वाले भी उनसे परेशान हैं। गांव में भी एक दर्जन से ज्यादा लोगों को इसी तरह चूना लगा चुके हैं। मामले में पुलिस केस दर्ज कर दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है।