रक्तदान करने वाले मृतात्माओं की स्मृति में रक्तदान कर मनाईं प्रथम पुण्यतिथि

मातृशक्तियों और पुरुषों ने 70 यूनिट रक्तदान कर मिसाल पेश की

592

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

रक्तदाता स्वर्गीय कपिल,अंकुश और रितेश पाटीदार की प्रथम पुण्य स्मृति में हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर की मुख्य भूमिका पवित्रा ने निभाई जो स्वर्गीय कपिल पाटीदार की धर्मपत्नी हैं। जिसने अपने पति की पुण्य स्मृति में पवित्रा ने रक्तदान किया।
साथ ही और भी मातृ शक्तियों और युवकों ने 70 यूनिट रक्तदान कर मानवता की मिसाल पेश की।
गंभीर रूप से अस्वस्थ मरीजों के लिए हुआ रक्तदान

शहर के शासकीय चिकित्सालय एवम निजी चिकित्सालयों में भर्ती थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों, गर्भवती महिलाओं,कैंसर, एक्सीडेंट एवं अन्य एमरजेंसी मरीजों की सहायतार्थ स्वर्गीय रक्तदाता कपिल,अंकुश,रितेश पाटीदार की प्रथम पुण्य स्मृति में यह वृहद स्तर का रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था।
आपको बता दें कि जिन तीनों युवकों की पुण्यतिथि पर यह रक्तदान शिविर आयोजित किया गया वह भी रक्तदाता थे।

इन मातृशक्ति ने भी किया रक्तदान
इस शिविर में रक्तवीरांगनाएं रानू पाटीदार,मायाबाई पाटीदार,श्रद्धा पाटीदार,अनुराधा पाटीदार, पल्लवी पाटीदार,पवित्रा पाटीदार, पिंकी पाटीदार,माया पाटीदार ने भी अपना रक्तदान किया।

इनमें अधिकांश युवा और युवतियों ने पहली बार रक्तदान किया.

बता दें कि दिवंगत आत्माओं के परिवार द्वारा उनकी स्मृति में ग्राम अडवानिया में अब प्रति वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।गांव में प्रथम बार आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान को लेकर रक्तदाताओं के बीच उत्साह का माहौल रहा।

इन्होंने रक्तदाताओं का बढ़ाया हौसला और उपस्थित रहें
इस मौके पर हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप से हर्षित महावर, रोहित भरकुंदिया, दीपक शर्मा,कुलदीप पंवार, अरुण पटेल नगरा,दिलीप पाटीदार बोदीना,राहुल पाटीदार, पवन पाटीदार बोदीना,विजय विजय पंड्या,राकेश त्रिवेदी बामनखेड़ी,विहिप अडवानिया,सैलाना से बंटी शर्मा, निखिल कसेरा तथा कई जाने-माने लोग शामिल हुएं और उन्होंने रक्तदान किया।
आयोजनकर्ता और सहयोगी साथी भंवरलाल पाटीदार, छोगालाल पाटीदार,कारूलाल पाटीदार,देवचंद पाटीदार, नंदकिशोर पाटीदार,कपिल पाटीदार,दशरथ पाटीदार, भंवरलाल सिलावट, राजेश पाटीदार, और गोपाल पाटीदार आदि ने रक्तदाताओं की हौसला बढ़ाया |

WhatsApp Image 2022 08 29 at 10.03.19 AM
इनका रहा विशेष सहयोग
रक्तदान शिविर को सफल बनाने में समस्त ग्रामवासीयों का खास सहयोग रहा.इनके साथ ही हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के तमाम पदाधिकारियों और निवासियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई साथ ही मानव सेवा समिति के सभी अधिकारियो ने कार्यक्रम में आए रक्तदाताओं तथा सहयोग करने वाले सभी लोगों का अनिल रावल ने आभार जताया और आयोजन की सराहना की।