Weather Will Change Again : दोपहर बाद भोपाल में बारिश और रात को इंदौर में रिमझिम 

इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल में फिलहाल ज्यादा बारिश के आसार नहीं

810
MP Weather Update : इंदौर में लगातार बारिश का दौर, आसपास के जिलों में भी बूंदाबांदी

Weather Will Change Again : दोपहर बाद भोपाल में बारिश और रात को इंदौर में रिमझिम 

Bhopal : सप्ताह भर आज फिर मौसम बदलने के आसार हैं। बन रहा नया सिस्टम सोमवार को आगे बढ़कर बारिश करा सकता है। दोपहर 12 बजे के बाद भोपाल में बारिश के आसार हैं! देर रात इंदौर में हलकी बारिश भी हो सकती है। बीते मंगलवार से प्रदेश भर में बारिश नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार नमी रहने के कारण कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। दिन में उमस बढ़ने से तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

भोपाल, इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर-चंबल में बादल छाए हैं। छत्तीसगढ़ और उत्तरप्रदेश में झमाझम बारिश के कारण इससे सटे मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड, बघेलखंड और जबलपुर में अच्छी बारिश हो रही है। पानी की लगातार आवक से जबलपुर में बरगी बांध के 6 और गेट खोलने का निर्णय लिया गया है। बीते 48 घंटों से मानसून इन्हीं इलाकों को अच्छे से भिगो रहा है। रविवार को दिन भर खुशनुमा मौसम रहा।

आधे प्रदेश में अभी बारिश होती रहेगी, जबकि इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल में फिलहाल ज्यादा बारिश के आसार नहीं हैं। अभी स्ट्रांग सिस्टम नहीं होने के कारण बारिश के 29 अगस्त से 2 सितंबर तक प्रदेश भर में बारिश के ज्यादा आसार नहीं है।

नर्मदा का जलस्तर बढ़ा 

नर्मदा नदी पर बने बरगी बांध के 6 गेटों के खोले जाने से जलस्तर में 8 से 10 फीट का इजाफा होगा। अभी बरगी बांध के तीन गेट खुले हुए हैं, जिससे 417 घन मीटर प्रति सेकंड जल की निकासी की जा रही है। 6 गेट और खुलने से 9 गेटों से 1405 घन मीटर प्रति सेकंड जल की निकासी की जाएगी। नर्मदा घाटों में पुलिस के जवानों व होमगार्ड की तैनाती भी की गई है। देर रात हुई बारिश से बरगी बांध का जल संग्रह हिस्से में अत्यधिक पानी आ गया, जिससे गेटों को खोले जाने का निर्णय लिया गया।