Chadar Gang : चादर गैंग ने इंदौर में 22 लाख की घड़ियां उड़ाई

18 राज्यों में बड़ी चोरियों को अंजाम देने में माहिर है ये बदमाश

1186

Indore : देश के 18 राज्यों में बड़ी चोरियों को अंजाम देने में माहिर ‘चादर गैंग’ अब फिर इंदौर में सक्रिय हो गई। बुधवार देर रात इस गैंग ने इंदौर की एक दुकान पर धावा बोलते हुए मात्र आधे घंटे में 22 लाख की चोरी की। बुधवार देर रात ‘चादर गैंग’ ने मल्हारगंज थाना क्षेत्र की कृष्णा वॉच कंपनी को अपना निशाना बनाया। इस गैंग को ‘चादर गैंग’ इसलिए कहा जाता है कि ये जहां चोरी करना होता है, वहां चादर तान देते हैं और पीछे इनका साथी ताला तोड़ देता है। बाद में कोई एक चोर अंदर घुसकर हाथ की सफाई दिखाता है।
चोरों ने चैनल के पास चादर लगाकर दुकान का शटर उचकाया फिर गैंग के एक सदस्य ने दुकान में रखी कई कीमती घड़ियां और अन्य सामान आधे घंटे में साफ कर दिया और गायब हो गए। बताया जा रहा है कि दुकान के भीतर कई ऐसी घड़ियां रखी थी जिनकी कीमत हजारों में थीं।

मल्हारगंज पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 6 आरोपियों द्वारा घटना को अंजाम देने की बात कही है। यह गैंग इतना शातिर है इसने देश के 18 से ज्यादा राज्यों में इसी तरह से कई बड़ी चोरियों को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। इस गैंग के बारे में कहा जाता है कि कोई एक बड़ी चोरी करके उस शहर से भाग जाते हैं।

चार साल पहले मोबाइल चुराए
2018 में ऐसी ही ‘चादर गैंग’ ने मोबाइल शॉप से 70 लाख के आई-फोन चुराए थे। इसके सरगना मोहम्मद अमन उर्फ औसी दीवान को राजस्थान की भरतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। चोर सरगना ने इंदौर की एमजी रोड स्थित इंस्पायर शोरूम से 70 लाख रुपए के आईफोन चुराना कबूल भी किया था। इसके दूसरे साथी बिहार और नेपाल भाग गए थे। तब भी चादर गैंग ने शोरूम का शटर उचकाकर आई-फोन चुराए थे। सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ था कि ये गिरोह में मोतीहारी (बिहार) जिले के गांव घोड़ासन का था। घोड़ासन नेपाल सीमा से लगा हुआ है। ये बदमाश वारदात के बाद नेपाल भाग जाते हैं।