धरने के बाद अंततः बिजली कंपनी के अधिकारियों को विधायक की सभी मांगें माननी पड़ीं

इटारसी से चंद्रकांत अग्रवाल की रिपोर्ट

नर्मदापुरम । विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने आज शुक्रवार को अपनी पूर्व घोषणानुसार सैंकड़ों नागरिकों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बिजली विभाग से जुड़ीं जनहित की कई शिकायतों के स्थायी समाधान हेतु एक बड़े धरना,प्रदर्शन का नेतृत्व, मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी मध्य क्षेत्र के रसूलिया स्थित नर्मदापुरम महाप्रबंधक कार्यालय पर किया। उन्होंने पूरी पारदर्शिता के साथ प्रताड़ित बिजली उपभोक्ताओं के पक्ष में प्रभावशाली ढंग से अपनी बात जनता व अधिकारियों के मध्य सेतु बनते हुए रखी।
इस अवसर पर भारी पुलिस बल धरना स्थल पर मौजूद था। अंततः बिजली विभाग के अधीक्षण यंत्री व्ही व्ही. एस.परिहार को विधायक डॉ.शर्मा की सभी शिकायतों और समस्याओं से सहमत होकर उनके निराकरण का विश्वास दिलाना ही पड़ा।
प्रमुख समस्याओं में मीटर टेंपरिंग के सभी प्रकरणों की निष्पक्षता व गंभीरता से जांच व जांच पूरी होने तक बिल की मात्र 20 प्रतिशत राशि जमा कराने, प्रत्येक गांव में खराब ट्रांसफार्मर कम से कम समय सीमा में बदलने, लटकने वाले बिजली के तारों को जल्द ठीक करने,अधिक बिल की शिकायत पर तत्परता से जांच करने व तब तक बिल की सिर्फ 20 प्रतिशत राशि ही जमा कराने, मीटर टेंपरिंग के मामलों में विभाग के दोषी कर्मचारियों व अधिकारियों पर कार्यवाही करने, बिजली चोरी के निर्णीत प्रकरणों की भी पुनः जांच करने, सभी विवादास्पद मामलों में 20 प्रतिशत राशि जमा कर बिजली प्रदाय चालू करने, ग्रामीण अंचलों , कस्बों व शहरों में समस्या निवारण शिविर लगाने आदि के निर्णयों को अमलीजामा पहनाने पर सहमति बनी।

डॉ शर्मा ने कहा कि उन्होंने सांसद जी से आज ही बात की है। वे भोपाल के वरिष्ठ अधिकारियों और विद्युत मंत्री से भी बात करेंगे ।उन्होंने धरना स्थल पर सैकड़ों की संख्या में आए सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष शर्मा,जगदीश मालवीय, टीटू सलूजा,राजा तिवारी सहित नर्मदापुरम व इटारसी के कई भाजपा नेता, नगरपालिका के पार्षद,सभापति एवं भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे । महाप्रबंधक द्वारा सभी के समक्ष आम जनता की सभी मांगें मान लेने व सभी मुद्दों पर सहमति बनने के बाद डॉ. शर्मा ने धरना समाप्त करने की घोषणा की।