Forced Flight : ATC ऑफिस में घुसे भाजपा के 9 नेताओं की शिकायत

देवघर एयरपोर्ट में नाइट टेक ऑफ और लैंडिंग की सुविधा अभी तक नहीं

833

Deoghar : झारखंड के देवघर एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) पर दबाव बनाकर रात में चार्टर्ड प्लेन टेक ऑफ कराने के मामले में भाजपा नेताओं समेत 9 के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। इनमें गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, उनके दो बेटे, सांसद मनोज तिवारी और भाजपा नेता कपिल मिश्रा का नाम शामिल हैं।
शिकायत देवघर एयरपोर्ट पर तैनात DSP सुमन अमन ने जिले के कुंडा थाना में दर्ज कराई है। DSP सुमन अमन के मुताबिक, 31 अगस्त को गोड्डा के सांसद, उनके दोनों बेटे, मनोज तिवारी और अन्य लोग देवघर एयरपोर्ट के ATC में जबरन घुसे और कर्मचारियों पर जबरन क्लीयरेंस लेने का दबाव बनाया। उन्होंने अपनी शिकायत में यह भी कहा कि देवघर एयरपोर्ट में नाइट टेक ऑफ और लैंडिंग की सुविधा अभी तक नहीं है।
डीसी को हटाने का निर्देश दिया
इलेक्शन कमीशन ने डीसी देवघर मंजूनाथ भजंत्री को डीसी पद से तत्काल हटाने का निर्देश झारखंड सरकार को दिया है। आयोग ने कहा है कि बिना उसकी अनुमति के मंजूनाथ को डीसी/डीईओ या किसी अन्य चुनाव ड्यूटी के रूप में तैनात नहीं किया जाना चाहिए। इलेक्शन कमीशन ने 15 दिन में मंजूनाथ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए भी कहा है।
DSP ने अपनी शिकायत में लिखा है कि जब वह एटीसी कंट्रोल रूम पहुंचे, तो वहां एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप ढींगरा और चार्टर्ड प्लेन के पायलट पहले से मौजूद थे। उस समय चार्टर्ड प्लेन के पायलट ने ATC स्टाफ पर दबाव डाला। कुछ ही देर बाद सांसद और उनके दोनों बेटे भी वहां पहुंच गए। DSP ने लिखा कि दबाव से उन्हें उन्हें क्लीयरेंस मिल भी गया। पायलट और बाकी लोग थोड़ी देर में देवघर एयरपोर्ट से निकल गए।
DSP अमन ने शिकायत में लिखा कि इन चीजों को देखते हुए यह साफ है कि एयरपोर्ट ऑपरेशन के सुरक्षा मानकों का उल्लंघन किया गया। इन लोगों ने ATC में जबरन एंट्री की। DSP ने CCTV का भी हवाला दिया है, जिसमें 31 अगस्त को घटना के समय मुकेश पाठक, देवता पांडे और पिंटू तिवारी पर भी ATC बिल्डिंग में सुरक्षा का मानदंडों का उल्लंघन कर घुसने का आरोप है।