Loan Scam : पुजारी को का झांसा, दो लाख की ठगी!

एक दर्जन महिलाओं, एक युवक से भी डेढ लाख ठगे

444

Indore : बैंक से जल्दी लोन करवाने के नाम पर एक ठग ने पुजारी से दो लाख रुपए ठगे और फरार हो गया। जालसाज को आजाद नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम रामचंद्र पिता शोभाराम निवासी पंचडेहरिया शुजालपुर है। पुलिस उससे कड़ी पूछताछ कर रही है। पता चला है कि इस ठग ने कई लोगों के साथ इस तरह की ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस उससे पूछताछ कर रही है,कई ठगी के मामले सामने आने की संभावना है। गोपाल पिता छोटेलाल यादव निवासी शिवनगर मूसाखेड़ी पुजारी हैं। उन्होंने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि सड़क चौड़ी करण के कारण उन्हें पैसे की जरुरत थी। इसी दौरान पैन कार्ड बनाने वाले युवक के माध्यम से उनकी मुलाकात रामचंद्र से हुई। उसने कहा कि वह किसी भी बैंक से तत्काल लोन मंजूर करवा देगा।

रामचंद्र पुजारी के घर पर भी आने लगा। उसने विश्वास में लेकर पुजारी गोपाल यादव से लोन के सारे दस्तावेज ले लिए पुजारी के पास गिरवी रखने के लिए दूसरी संपत्ति नहीं थी तो रामचंद्र के झांसे में आकर एक प्लाट का सौदा भी किया और उसकी नोटरी रामचंद्र को दे दी। रामचंद्र ने पुजारी गोपाल के साथ ही इलाके में रहने वाली एक दर्जन महिलाओं एवं एक अन्य युवक से भी डेढ लाख रुपए वसूले और गुपचुप तरीके से मकान खाली कर फरार हो गया।

पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी के बारे में जानकारी निकाली। मुखबिरों को सक्रिय किया और अंतत: आरोपी को गिर तार कर लिया। उससे पूछताछ कर अन्य ठगी की वारदातों के बारे में पता लगाया जा रहा है। ये भी पता लगाया जा रहा है कि उसने कहां-कहां इस तरह लोन का झांसा देकर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है।